J&K Elections 2024: जम्मू कश्मीर की धरती से कल शाह भरेंगे हुंकार, 3 रैलियों से BJP के लिए तैयार करेंगे चुनावी माहौल

J&K Assembly Elections 2024: अरुण कुमार ने कहा कि भाजपा को जम्मू-कश्मीर में लोगों से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है और वह बहुमत की सरकार बनाएगी।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-15 21:13 IST

J&K Assembly Elections 2024 (सोशल मीडिया) 

J&K Assembly Elections 2024: जम्मू कश्मीर का विधानसभा भाजपा के लिए क्यों अहम हैं कि इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली होने के बाद पार्टी और सरकार के पीएम के बाद सबसे बड़ा कद माने जाने वाले केंद्रीय मंत्री अमित शाह एक दिन में जम्मू कश्मीर में तीन चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं। शनिवार को डोडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू क्षेत्र में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे।

यहां होंगी शाह की रैलियां 

भाजपा प्रवक्ता और मीडिया सेंटर प्रभारी अरुण कुमार गुप्ता ने कहा, अमित शाह कल (सोमवार) रामबन, किश्तवाड़ और पद्दर में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे और इन तीनों जगह भाजपा के उम्मीदवार के पक्ष में माहौल बनाते हुए दिखाई देंगे। अरुण कुमार ने कहा कि भाजपा को जम्मू-कश्मीर में लोगों से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है और वह बहुमत की सरकार बनाएगी।

भाजपा ने राज्य के लिए उठाए ये कदम

प्रदेश में केंद्र सरकार द्वारा किये गए कामों पर बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी नेतृत्व में भाजपा पिछले दस वर्षों में शांति, विकास और समृद्धि के लिए उठाए गए क्रांतिकारी कदमों के आधार पर जम्मू कश्मीर में चुनाव लड़ रही है। भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो जन कल्याण पर केंद्रित व्यापक घोषणापत्र पेश कर रही है। पार्टी अपने विकास एजेंडे के साथ लोगों तक पहुंच रही है, जबकि अन्य पार्टियां खोखले वादों से उन्हें गुमराह कर रही हैं, जिसका उद्देश्य जम्मू-कश्मीर को अशांति और उथल-पुथल के युग में वापस लाना है।

शाह का जम्मू कश्मीर का दूसरा दौरा

गौरतलब है कि अमित शाह का यह जम्मू-कश्मीर का दूसरा दौरा होगा। इससे पहले, उन्होंने दो दिनों के लिए जम्मू का दौरा किया, जहां उन्होंने न केवल पार्टी का घोषणापत्र जारी किया, बल्कि जम्मू शहर में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक बड़े सम्मेलन को भी संबोधित किया।

जानिए कब-कब होंगे जेएंडके में चुनाव

बता दें कि जम्मू कश्मीर में 90 सीटों पर तीन चरणों में चुनाव होंगे। चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर का आएंगे। इसी दिन हरियाणा विधानसभा चुनाव के भी परिणाम आएंगे। जम्मू कश्मीर में पहले चरण की वोटिंग 18 सितंबर को होगी। उसके बाद दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर को गया और तीसरी और आखिरी चरण को वोटिंग 1 अक्टूबर को होगी।

887.09 लाख चुनेंगे अपनी राज्य की सरकार

चुनाव आयोग के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में मतदाताओं की संख्या कुल 87.09 लाख हैं, जिसमें 44.46 लाख पुरुष और 42.62 लाख महिला मतदाता हैं। इसके अलावा प्रदेश में 20 लाख युवा मतदाताओं की संख्या है। कुल 90 निर्वाचन क्षेत्र में से 74 सीटें जनरल, 9 अनुसूचित जाति और 7 अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं।

Tags:    

Similar News