J&K Election: जेल में बंद मौलवी सरजन बरकती निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव, टेरर फंडिंग का लगा है आरोप

J&K Election: टेरर फंडिंग के आरोप में जेल में बंद मौलवी सरजन बरकती जम्मू- कश्मीर में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इस बात का ऐलान खुद उन्होंने ही किया है।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-08-27 12:54 GMT

J&K Election: जम्मू- कश्मीर में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाला है। इस चुनाव पर हर किसी की निगाह अटकी हुई है क्योंकि धारा 370 हटने के बाद यह वहां का पहला विधानसभा चुनाव होगा। इस चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपने अपने उम्मीदवारों की सूची बारी- बारी से जारी कर रही हैं। इसी बीच बड़ी खबर ये निकल के सामने आ रही है कि टेरर फंडिंग के आरोप में जेल में बंद मौलवी सरजन बरकती विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, और उन्होंने अपने चुनाव प्रचार का जिम्मा अपनी बेटी को दिया है। बता दें कि मौलवी सरजन बरकती पर बुरहान वानी की मौत के बाद शोपियां, पुलवामा और कुलग्राम में प्रदर्शन के दौरान भारत के विरोध में गतिविधियाँ करने का आरोप भी लगा है।

कौन है सरजन बरकती

बहुत कम लोगों को पता होगा कि सरजन बरकती कौन है। 2016 में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मौत के बाद हुए प्रदर्शन का सबसे बड़ा चेहरा सरजन बरकती ही था। सरजन बरकती के ऊपर टेरर फंडिंग का भी आरोप लगा हुआ है। आने वाले जम्मू- कश्मीर चुनाव में सरजन बरकती का नामांकन उसकी बेटी द्वारा दाखिल किया गया है। 28 अगस्त को कश्मीर में कट्टरपंथी गतिविधियों के लिए धन जुटाने और कथित तौर पर टेरर फंडिंग के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया था। जम्मू- कश्मीर के कई इलाकों में प्रदर्शन का जिम्मा उठाने का भी इसपर आरोप लगा हुआ है।

टेरर फंडिंग का भी लगा है आरोप

सरजन बरकती पर टेरर फंडिंग का आरोप भी लगा हुआ है। इससे पहले की भी बात करूँ तो टेरर फंडिंग के एक आरोपी जोकि जेल में बंद है इंजीनियर राशिद ने भी बारामूला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीता भी। राशिद के चुनाव का जिम्मा उन्हें बेटे अबरार ने उठाया था। राशिद ने लोकसभा चुनाव में पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को हराया था। अब विधानसभा चुनाव में ये देखना होगा कि क्या सरजन बरकती ये चुनाव जीतते है या नहीं?

Tags:    

Similar News