जेकेएलएफ के अलगाववादी नेता यासिन मलिक हिरासत में

Update: 2018-06-21 06:04 GMT

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में बंद का आहवान करने वाले जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अलगाववादी नेता यासिन मलिक को गुरुवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

यासिन मलिक ने कश्मीर घाटी में बंद का आह्वान किया था। जेकेएलएफ के प्रवक्ता ने बताया कि मलिक ने घाटी में निर्दोष नागरिकों की हत्या के खिलाफ बंद का आह्वान किया था जबकि पुलिस नहीं चाहती है वह इस धरना प्रदर्शन का नेतृत्व करें।

यासिन मलिक को घर से पुलिस ने लिया हिरासत में

पुलिस गुरुवार सुबह मलिक के आवास पर पहुंची और उन्हें हिरासत में ले लिया। घाटी में पिछले दिनों वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी और अन्य निर्दोष नागरिकों की हत्या के खिलाफ बंद का आह्वान किया गया था।

सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारुक और यासिन मलिक ने कश्मीर घाटी के हालात को लेकर बंद का आह्वान किया है। हाल ही में पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या की गई तो तीन आतंकवादियों ने बाइक पर आकर उन्हें गोली मारी थी लेकिन हत्या के बाद जिस तरह चौथा संदिग्ध मौके पर आकर पिस्टल उठाकर भागा वह हर किसी ने देखा था। चौथा संदिग्ध मदद करने के बहाने आम लोगों के बीच में आया और सबूत मिटाने की कोशिश की।

पूरी तरह से घाटी में सक्रिय हैं 200 आतंकी

अभी भी 200 आतंकी पूरी तरह से घाटी में सक्रिय हैं और इनकी मदद करने के लिए करीब 3000 ओवरग्राइंड कार्यकर्ता सक्रिय हैं। सेना ने दोबारा अपना ऑपरेशन तेज कर दिया है और अब घाटी में सर्च ऑपरेशन बढ़ायेगी।

इसके लिए अभी से ही साइबर एजेंसियां ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं साइबर सेल एजेंसियों के साथ मिलकर मिशन को आगे बढ़ा रही है। ऑपरेशन के साथ-साथ सेना का जोर अब राज्य में विकास कार्य को आगे बढ़ाने का भी है।

एक तरफ जहां सेना आतंकियों का सफाया करेगी तो दूसरी तरफ ऐसा माहौल बनाएगी जिससे अधिकारी आसानी से काम कर सकें। अधिकारियों का फोकस जारी विकास कार्यों में तेजी लाना होगा, जिसके लिए सेना माहौल बनाएगी। ईद के बाद सीजफायर खत्म होते ही सेना ने ऑपरेशन बढ़ाया और पिछले करीब 48 घंटों में सात से अधिक आतंकियों को मार गिराया है।

Tags:    

Similar News