JNU News: 'टीचर्स प्रोमेशन प्रक्रिया में लाई जाएगी पारदर्शिता', बोलीं- JNU शिक्षक संघ की नवनिर्वाचित अध्यक्ष

JNU News: जेएनयूटीए ने बयान में कहा कि शिक्षक निकाय ने साल 2024-25 के लिए सैयद अख्तर हुसैन को सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि विकास बाजपेयी और कौशल किशोर चंदेल को जेएनयूटीए का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-03-29 07:50 GMT

JNU News (सोशल मीडिया) 

JNU News: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के शिक्षक संघ ने वर्ष 2024-25 के लिए अपने नए पदाधिकारियों के नाम की घोषणा कर दी है। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) ने प्रोफेसर मौसमी बसु को जेएनयूटीए के अध्यक्ष बनाया है। मौसमी बसु विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज’ की प्रोफेसर हैं। मीनाक्षी सुदंरिया और प्रदीप के शिंदे को जेएनयूटीए ने संघ के उपाध्यक्ष का नियुक्त किया है। शिक्षक संघ ने इन नियुक्तियों की घोषणा गुरुवार को की।

नवनियुक्त अध्यक्ष ने बताए मुद्दे

जेएनयूटीए की नवनियुक्त अध्यक्ष प्रोफेसर मौसमी बसु ने न्यूजट्रैक से खास बात करते हुए कहा कि विश्वविद्यायल के शिक्षकों के काफी मुद्दे हैं मेरी कोशिश रहेगी कि मैं इन अधिक से अधिक मुद्दों का समाधान कर पाऊं। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य मुद्दा है कि विश्वविद्यालय में अध्यापक को लेकर विशेष तरीके से प्रमोशन हो रहे और देरी से हो रहे प्रमोशन की प्रक्रिया में तेजी साथ पारदर्शिता लाई जाए। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में जो विभिन्न निकाय काम कर रही हैं, उन्हें पहले की तरह संचालन किया जाए।

प्रोफेसर बुस ने कहा कि जेएनयू में अभी अकादमी काउंसिल और एग्जीक्यूविट काउंसिल की बैठकें ऑनलाइन हो रही हैं। इसको ऑफलाइन की जाएंगी। इन बैठकों के ऑनलाइन होने से काफी समस्या होती है।

2006 में ज्वाइन किया विश्वविद्यालय

मौसमी बसु कहा कि मेरा जन्म नेपाल के काठमाण्डु में हुआ है। मैं अपने पढ़ाई जेएनयू से पूरी की है। इस विश्वविद्यायल से पीएचडी की पढ़ाई पूरी और साल 2006 में विश्वविद्यालय की संकाय ज्वाइन की। जेएनयूटीए की सदस्या रह चुकी हैं। आज इसकी अध्यक्ष हूं।

इन लोगों की भी हुईं नियुक्तियां

जेएनयूटीए ने बयान में कहा कि शिक्षक निकाय ने साल 2024-25 के लिए सैयद अख्तर हुसैन को सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि विकास बाजपेयी और कौशल किशोर चंदेल को जेएनयूटीए का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। विकास रावल शिक्षक संघ के कोषाध्यक्ष के रूप में काम करेंगे।

Tags:    

Similar News