MLA Amanatullah Khan: मनी लॉन्ड्रिंग मामले मे AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की बढ़ी न्यायिक हिरासत

MLA Amanatullah Khan: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की मनी लॉन्ड्रिंग मामले मे न्यायिक हिरासत फिर से बढ़ा दी गई है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-23 12:58 IST

MLA Amanatullah Khan

MLA Amanatullah Khan: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की न्यायिक हिरासत फिर से बढ़ा दी गई। आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान अमानतुल्लाह खान को बड़ा झटका लगा। सुनवाई के दौरान ED की मांग पर अमानतुल्लाह खान की न्यायिक हिरासत 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई। दरअसल विधायक अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान की गई नियुक्तियों में कथित अनियमितताओं का आरोप लगा है। अमानतुल्लाह खान को आज 14 दिनों की ईडी हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था।

2 सितंबर को क्यों हुई थी गिरफ़्तारी

अमानतुल्लाह खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं। उनके कार्यकाल के दौरान 32 भर्तियां की गई थीं। जिसको लेकर यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने साडी भर्तियां सरकारी गाइडलाइन के खिलाफ की थी। फ़िलहाल इस पूरे मामले की जांच सीबीआई कर रही है। जांच में यह खुलासा हुआ कि जिन 32 लोगों को भर्ती किया गया, उसमें से पांच अमानतुल्लाह खान के रिश्तेदार हैं। इसके अलावा 22 लोग ओखला क्षेत्र के हैं। बाद में पीएमएलए प्रावधान के तहत अमानतुल्लाह खान को 2 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया गया।

इन AAP नेताओं की हो चुकी है गिरफ़्तारी

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कई नेताओं की गिरफ़्तारी हुई है जिसमें से एक अमानातुल्लाह खान भी है। AAP के अन्य नेताओं की बात करे तो इनमें दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन का नाम शामिल है। हालांकि केजरीवाल, सिसोदिया और संजय सिंह अब जमानत पर जेल से बाहर हैं। आपको बता दें कि अमानतुल्लाह खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग में जांच दो FIR के चलते शुरू हुई है, जिनमें एक दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़ी अनियमितताओं में CBI ने दर्ज की थी और दूसरी FIR दिल्ली एंटी करप्शन ब्रांच ने आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में की थी।

Tags:    

Similar News