जरा संभलकर: थूक भरकर फेंकी जा रही थैलियां, फैलाया जा रहा कोरोना

 कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कई मामले सामने खुलकर आ रहे हैं। राजस्थान से एक चौंका देनेवाला मामला आया है। राजस्थान में कुछ महिलाएं प्लास्टिक की थैलियों में थूक भरकर घरों में फेंक रही हैं।

Update: 2020-04-13 10:56 GMT
जरा संभलकर: थूक भरकर फेंकी जा रही थैलियां, फैलाया जा रहा कोरोना

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कई मामले सामने खुलकर आ रहे हैं। राजस्थान से एक चौंका देनेवाला मामला आया है। राजस्थान में कुछ महिलाएं प्लास्टिक की थैलियों में थूक भरकर घरों में फेंक रही हैं। जहां एक तरफ मसाला, पान, तंबाकू पर सरकार ने जगह-जगह थूकने को लेकर प्रतिबंध लगा रखा है, वहीं राजस्थान में तो ये अलग ही वाक्या दिखाई दिया है। कोटा के वल्लभवाड़ी इलाके में कुछ महिलाएं प्लास्टिक की थैलियों में थूक भरकर घरों में फेंकती हुई सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई हैं। जिससे इस मामले का खुलासा हुआ है।

ये भी पढ़ें... CM योगी का बड़ा फैसला: पुलिसकर्मियों को मिली राहत, बढ़ाए गए अधिकार

थूकने पर सख्त कार्रवाई

राजस्थान के इस मामले में गुमानपुरा सर्किल इंस्पेक्टर मनोज सिकरवार ने कहा कि पूरे इलाके को सैनिटाइज कर दिया गया है और आरोपियों की तलाश जारी है।

जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए गहलोत सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर प्रतिबंध लगा रखा है। प्रदेश में अब जो सार्वजनिक स्थान पर पान-मसाला आदि चबाकर थूकता हुआ पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें... कोरोना से एक कदम आगे है देश, हर स्थिति के लिए तैयार, ऐसे है इंतजाम

3 लोगों की मौत

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग शुक्रवार की देर शाम ने बयान जारी किया, राजस्थान महामारी रोग अधिनियम 1957 की धारा 2 के तहत तंबाकू और अन्य उत्पादों को चबाने के बाद सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर राजस्थान सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाया गया है। इसका उल्लंघन करने वाले के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही राजस्थान में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 804 हो गई है। इस जानलेवा वायरस से अभी तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है ऐसे में राहत की खबर ये है कि 21 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे गई।

ये भी पढ़ें... फोन बना बड़ा खतरा: सावधान रहें आप, ऐप के जरिए कर रहा शिकार ये वायरस

Tags:    

Similar News