दिल्ली में भीषण हादसा, छात्रों समेत 5 की मौत, CM केजरीवाल ने जताया दुख

दिल्ली में अचानक एक कोचिंग सेंटर की छत गिर गई है। इस हादसे में एक टीचर और 4 छात्रों की दबकर मौत हो गई है। तो वहीं इस घटना में 13 छात्र घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Update: 2020-01-25 12:42 GMT

नई दिल्ली: दिल्ली में अचानक एक कोचिंग सेंटर की छत गिर गई है। इस हादसे में एक टीचर और 4 छात्रों की दबकर मौत हो गई है। तो वहीं इस घटना में 13 छात्र घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस हादसे में 13 लोगों को मलबे से निकाला गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन अब समाप्त हो चुका है। इमारत जिस वक्त ढही उस वक्त उसमें स्टूडेंट्स मौजूद थे और वे मलबे के नीचे दब गए। सीएम अरविंद केजरीवाल घटनास्थल का दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें...ये तीन बड़े समझौते: भारत-ब्राजील के बीच ये करार देश को करेगा मजबूत

हादसे की जानकारी मिलते ही दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकलकर्मियों ने वहां पहुंचते ही मोर्चा संभाल लिया और 13 लोगों को मलबे से निकाल लिया , लेकिन 5 छात्रों को अपनी जान गंवानी पड़ी। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। अभी यह नहीं पता चल पाया है कि जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें...क्या सावरकर के कहने पर चलते थे जिन्ना-नेहरु- BJP सांसद ने थरूर से पूछा सवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। अपने ट्वीट में केजरीवाल ने घटना पर दुख भी जताया है। इसके साथ ही दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भजनपुरा हादसे में मरने वालों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख का मुआवजा देने की बात कही है।

बीजेपी मरने वाले लोगों को देगी 2-2 लाख रुपये

केजरीवाल से पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी घटनास्थल पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी मरने वालों को 2-2 लाख और घायलों को 25-25 हजार रुपये सहायता के तौर पर मुहैया कराएगी।



बता दें कि हाल के दिनों में राजधानी दिल्ली में इमारतों के ढहने और आग लगने की घटनाओं में काफी तेजी देखी गई है। ऐसी खबरें भी आई हैं कि बिना एनओसी के इमारतें बनाई जा रही हैं या बिना फायर सिक्यॉरिटी के इमारतों में रेस्तरां, कोचिंग सेंटर और कारखाने चलाए जा रहे हैं जहां किसी अप्रिय घटना पर जानमाल के नुकसान की आशंका ज्यादा होती है। साल 2019 में सब्जी मंडी इलाके में एक बिल्डिंग में आग में 40 से अधिक श्रमिकों की मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News