पाक की ना'पाक' हरकत पर सिब्बल का तंज, क्या अब मोदी को चूड़ियां भेजेंगी केंद्रीय मंत्री?

कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने भारतीय सैनिकों के शवों के साथ पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई नापाक करतूत पर मोदी सरकार की आलोचना की। सिब्बल ने इशारों में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी पर भी तंज कसा।

Update:2017-05-02 03:02 IST

नई दिल्ली: कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने भारतीय सैनिकों के शवों के साथ पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई नापाक करतूत पर मोदी सरकार की आलोचना की। सिब्बल ने इशारों में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी पर भी तंज कसा।

सिब्बल ने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी और पाक सैनिकों द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया जाता था तब बीजेपी की महिला सांसद तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह को चूड़ियां भेजने की बात कहती थीं। आज वो महिला सांसद मोदी सरकार में मंत्री हैं। क्या वो पाकिस्तानी सैनिकों की कार्रवाई पर पीएम मोदी को चूड़ियां भेजेंगी ?

वहीँ कांग्रेस लीडर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जब तक जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन रहेगा तब तक हालात ऐसे ही रहेंगे।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार (1 मई) को कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम (बीएटी) 200 मीटर तक भारतीय सीमा में घुस आई। गोलीबारी में भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गए और एक जवान घायल हो गया।

पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने जवानों के शवों के साथ बर्बरता भी की। शहीद होने वालों में नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर शामिल हैं। इसके बाद से पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।

भारत सरकार ने पाकिस्तान के हमले की निंदा करते हुए शहीद हुए दोनों भारतीय सैनिकों के शवों के साथ बर्बरता किए जाने की आलोचना की। वहीं सेना ने बयान जारी करके कहा था कि पाकिस्‍तानी सेना का ऐसे नृशंस कृत्‍य का जल्‍द ही उचित जवाब दिया जाएगा।

केंद्रीय रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि पाकिस्तान ने अमानवीय हरकत की है। हमारी सेना के दो जवानों के साथ अमानवीय हरकत का उन्हें परिणाम भुगतना होगा। दोनों जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। हमारी सेना पूरे घटनाक्रम का करारा जवाब देगी।

Tags:    

Similar News