कर्नाटक: कांग्रेस ने अपने विधायकों को पहुंचाया रिजॉर्ट, बैठक में नहीं पहुंचे थे 4 बागी MLA

कांग्रेस के कुछ विधायकों ने बागी तेवर अपनाया हुआ है जिसकी वजह कांग्रेस ने अपी सभी विधायकों को एक रिजॉर्ट पहुंचा दिया है। शुक्रवार को कांग्रेस ने यह फैसला पार्टी विधायक दल की बैठक के ठीक बाद लिया, जिसमें 4 'बागी' विधायकों ने हिस्सा नहीं लिया।

Update: 2019-01-19 04:43 GMT

नई दिल्ली: कांग्रेस के कुछ विधायकों ने बागी तेवर अपनाया हुआ है जिसकी वजह कांग्रेस ने अपी सभी विधायकों को एक रिजॉर्ट पहुंचा दिया है। शुक्रवार को कांग्रेस ने यह फैसला पार्टी विधायक दल की बैठक के ठीक बाद लिया, जिसमें 4 'बागी' विधायकों ने हिस्सा नहीं लिया।

कर्नाटक में कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में 4 असंतुष्ट विधायक नहीं पहुंचे। बीजेपी द्वारा कर्नाटक में गठबंधन सरकार को गिराने की कथित कोशिशों को नाकाम करने के लिए पार्टी ने शक्ति-प्रदर्शन के तौर पर विधायकों की बैठक बुलाई थी।

यह भी पढ़ें.....21 जनवरी को चंद्रग्रहण ,इस दिन दिखेगा आसमान में सुपर ब्लड वोल्फ मून का अद्भुत नजारा

गठबंधन सरकार को फिलहाल कोई खतरा नहीं

बैठक में 4 विधायकों की गैरमौजूदगी से एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को फिलहाल तो कोई खतरा नहीं है, लेकिन इससे यह संकेत जरूर मिलता है कि राज्य कांग्रेस के भीतर सब कुछ ठीक नहीं है। कांग्रेस विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि बैठक में अनुपस्थित रहने वाले चारों विधायकों को पार्टी नोटिस जारी करेगी और उनसे इसका कारण पूछेगी।

''बीजेपी खरीद-फरोख्त में शामिल''

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने विधायकों को रिजॉर्ट में रखने के कदम का बचाव किया। उऩ्होंने कहा, 'बीजेपी खुलेआम खरीद-फरोख्त में शामिल है और जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार को येन केन प्रकारेण गिराने की कोशिश कर रही है।' उन्होंने कहा, 'हमें अपने सभी विधायकों को एक जगह रखने और आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चर्चा की जरूरत है।'

यह भी पढ़ें.....यदि आपकी कुंडली है शादी का योग तो फिर इन उपायों से दूर करें विवाह बाधा

दूसरी तरफ, बीजेपी ने विधायकों के गायब रहने पर कांग्रेस पर हमला बोला है। बीजेपी महासचिव पी. मुरलीधर राव ने कहा कि पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली समेत 4 कांग्रेसी विधायकों का विधायक दल की बैठक से नदारद रहना साफ तौर पर देश की सबसे पुरानी पार्टी में दरार को दिखाता है।

सिद्धारमैया ने पार्टी विधायकों को नोटिस जारी की थी

बैठक से पहले, कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने पार्टी विधायकों को नोटिस जारी किया था और चेतावनी दी थी कि अगर वे अनुपस्थित रहे तो इसे 'गंभीरता' से लिया जाएगा और उनके खिलाफ दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें.....ये मसाला बढ़ाता है खाने का स्वाद, चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में भी है मददगार

असंतुष्ट विधायक उमेश जाधव ने पहले ही सिद्धारमैया को खत लिखकर बैठक में अपने नहीं आने की जानकारी दे दी थी। उन्होंने सिद्धारमैया को लिखा कि उनके विधायक निवास के बाहर लेटर चिपकाकर मीटिंग के बारे में बताया गया था, लेकिन वह अस्वस्थ हैं। इस वजह से वह बैठक में शामिल नहीं होंगे।

Tags:    

Similar News