Karnataka: सरकार गिराने के लिए शत्रु भैरवी यज्ञ, कांग्रेस के बड़े नेता का सनसनीखेज दावा, अघोरियों की मदद लेने का आरोप

Karnataka News: डीके शिवकुमार ने ब्रेसलेट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि केरल में मेरे और राज्य की सिद्धारमैया सरकार के खिलाफ एक बड़ा यज्ञ कराया जा रहा है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-05-31 08:30 GMT

CM Siddaramaiah and DK Shivakumar  (PHOTO: social media )

Karnataka News: कर्नाटक के डिप्टी सीएम और राज्य कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने राज्य सरकार को गिराने के लिए धार्मिक अनुष्ठान कराने का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि राज्य की सिद्धारमैया सरकार को गिराने के लिए साजिश रची जा रही है। इसके लिए केरल के एक मंदिर में शत्रु भैरवी यज्ञ किया जा रहा है। इस यज्ञ में पशुओं की बलि दी जाती है।

हालांकि उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि राज्य सरकार को गिराने के लिए यह यज्ञ किस पार्टी या नेता की ओर से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के ही कुछ नेता यह काम कर रहे हैं और इस काम में अघोरियों की भी मदद ली जा रही है।

राज्य सरकार गिराने के लिए अनुष्ठान

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने इन दिनों एक ब्रेसलेट धारण किया हुआ है। इस ब्रेसलेट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि केरल में मेरे और राज्य की सिद्धारमैया सरकार के खिलाफ एक बड़ा यज्ञ कराया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि किसी के जरिए उन्हें इस बाबत को पुख्ता जानकारी मिली है।

शिवकुमार ने कहा कि किसी ने मुझे इस बात की लिखित जानकारी दी है कि यह पूजा कहां की जा रही है और इसे कौन करा रहा है। बेंगलुरु में मीडिया से बातचीत के दौरान राज्य के डिप्टी सीएम ने कहा कि उनके और मुख्यमंत्री के खिलाफ यह अनुष्ठान कराया जा रहा है।

केरल के मंदिर में हो रहा यज्ञ

पत्रकारों से बातचीत के दौरान डी के शिवकुमार ने केरल के उस मंदिर का भी खुलासा किया जहां यह यज्ञ कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केरल के राजराजेश्वरी मंदिर में राज्य सरकार को गिराने के लिए शत्रु भैरवी यज्ञ किया जा रहा है। इस यज्ञ में पंच बलि भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अनुष्ठान में शामिल लोगों से ही मुझे इस बात की जानकारी मिली है कि इस यज्ञ को कराने के पीछे कौन लोग हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वे इस तरह के यज्ञ या अनुष्ठान में विश्वास करते हैं,डिप्टी सीएम ने कहा कि यह विश्वास और आस्था पर आधारित है। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ चाहे जो भी पूजा या अनुष्ठान कर लिया जाए मगर एक शक्ति मुझे बचाने वाली भी है और मैं उस शक्ति में विश्वास करता हूं।

यज्ञ कराने वाले के नाम का खुलासा नहीं

हालांकि काफी पूछे जाने पर भी शिवकुमार ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि आखिरकार यह यज्ञ कौन करा रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या बीजेपी या जद एस के लोग यह पूजा करा रहे हैं,डीके शिवकुमार ने कहा कि मैं जानता हूं कि यह काम कौन करा रहा है और वे इसमें विशेषज्ञ हैं।

उन्होंने कहा कि मैं उसे मुद्दे पर ज्यादा बात नहीं करना चाहता क्योंकि मीडिया के लोग इसे कहीं और ले जाएंगे। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आपको भी इस बात की जानकारी होगी कि कौन यह पूजा करा रहा है।

ईश्वर और लोगों के आशीर्वाद पर भरोसा

उन्होंने कहा कि यह बात साफ है कि यह काम करने वाले राजनीतिक लोग हैं। यदि राजनीतिक लोग नहीं तो फिर कौन ऐसा काम कराएगा। उन्होंने कहा कि मेरे पास ईश्वर और लोगों का आशीर्वाद है और मुझे इस पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि वह रोज काम शुरू करने से पहले ईश्वर से प्रार्थना करते हैं और इससे उन्हें बहुत बड़ी ताकत मिलती है।

कर्नाटक में इन दोनों लोकसभा चुनाव के नतीजे की घोषणा के पूर्व जद एस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल को लेकर सियासी माहौल गरमाया हुआ है। जर्मनी से लौटते ही रेवन्ना को गिरफ्तार किया जा चुका है। वैसे डीके शिवाकुमार की ओर से किए गए इस सनसनीखेज दावे पर अभी तक भाजपा और जद एस की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Tags:    

Similar News