Ayodhya Ram Mandir: केसीआर की बेटी कविता ने शेयर किया रामलला के मंदिर का वीडियो, लिखा – ‘जय सीताराम’

Ayodhya Ram Mandir: तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता ने कहा कि राम मंदिर करोड़ों हिंदुओं के लिए एक सपने के सच होने जैसा है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2023-12-11 10:18 IST

 K. Kavitha (Photo: Social Media)

Ayodhya Ram Mandir. करोड़ों हिंदुओं के आराध्य मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम का भव्य मंदिर अयोध्या में बन रहा है। मंदिर का निर्माण कार्य आखिरी चरण में है। अगले साल जनवरी में मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार मंदिर के दौरे कर रहे हैं।

अयोध्या में बन रहे रामलला के मंदिर पर विपक्षी खेमे से भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। ताजा रिएक्शन तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता का आया है। उन्होंने मंदिर का एक खूबसूरत वीडियो अपने एक्स अकाउंट से साझा किया है। जिसके बैकग्राउंड में एक भक्ति गीत बज रहा है। बीआरएस नेत्री ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, यह करोड़ों हिंदुओं के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। यह तेलंगाना के लोगों के लिए शुभ घड़ी है।

22 जनवरी को होगी प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह काफी भव्य होने जा रहा है। एक सप्ताह तक कार्यक्रम चलेगा। मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। इस समारोह में शामिल होने के लिए देश के कई गणमान्य नागरिकों को न्योता भेजा जा चुका है। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्र ने कहा कि मंदिर निर्माण का काम 95 प्रतिशत पूरा हो गया है। शेष काम 31 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा।

विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने जमकर किया था प्रचार

अयोध्या में बन रहे रामलला के मंदिर का भारतीय जनता पार्टी ने एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान जमकर प्रचार किया था। भाजपा नेताओं ने इसका क्रेडिट प्रधानमंत्री मोदी को देते हुए कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा था। छत्तीसगढ़ में तो पार्टी ने बकायदा अपने संकल्प पत्र में जनता से वादा किया था कि सत्ता में आने पर गरीब लोगों को सरकार के पैसे पर नवनिर्मित राम मंदिर का तीर्थ कराया जाएगा। चुनाव नतीजे बताते हैं कि बीजेपी को इस प्रचार का खूब फायदा हुआ है।

तेलंगाना में कांग्रेस के हाथों सत्ता गंवाने वाली बीआरएस के एक बड़े नेता का राम मंदिर के निर्माण की तारीफ करना एक बहुत बड़ा पॉलिटिकल डेवलपमेंट माना जा रहा है। राम मंदिर निर्माण का कड़ा विरोध करने वाले ओवैसी की सहयोगी बीआरएस क्या लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी से हाथ मिलाने जा रही है, सियासी हलकों में कयासे लगने शुरू हो गए हैं। बता दें कि तेलंगाना में 3 दिसंबर को जो विधानसभा चुनाव के नतीजे आए, उसके मुताबिक कांगेस को 64, बीआरएस को 39, बीजेपी को 8, AIMIM को 7 और एक सीट सीपीआई को मिली। 

Tags:    

Similar News