केजरीवाल ने ED को घेरा,आरोपियों को मारपीट कर झूठे बयान दिलाने का आरोप,चुनाव प्रचार से रोकने के लिए गिरफ्तार करना ही मकसद

Kejriwal on ED: कई बार ईडी को लिखकर इस बात की जानकारी दे चुका हूं कि उनकी ओर से जारी नोटिस क्यों गैर कानूनी और अवैध है मगर ईडी की ओर से इसका कोई जवाब नहीं दिया जाता।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update:2024-01-18 16:54 IST

Kejriwal on ED (Photo: Social Media )

ED on Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ईडी की ओर से लगातार जारी किए जा रहे समन पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ईडी का एकमात्र मकसद उन्हें गिरफ्तार करना है ताकि वे अगले लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार न कर सकें। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आरोपियों के साथ मारपीट की जा रही है ताकि उनसे झूठे बयान दिलाए जा सकें।

ईडी की ओर से जारी समन में केजरीवाल को आज पूछताछ के लिए तलब किया गया था मगर केजरीवाल एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी को भाजपा चला रही है। पिछले दो साल से दिल्ली शराब घोटाले की जांच की जा रही है मगर अभी तक एजेंसी को कुछ भी हाथ नहीं लगा है।

ईडी की नोटिस को बताया अवैध

मीडिया से बातचीत के दौरान केजरीवाल ने ईडी की ओर से जारी नोटिस को पूरी तरह अवैध बताया। उन्होंने कहा कि ईडी की ओर से मुझे अभी तक जो नोटिस जारी किए गए हैं, वे कानून की नजर में पूरी तरह अवैध और गैर कानूनी हैं। ईडी की ओर से ऐसे नोटिस जब भी भेजे गए हैं तो कोर्ट ने उन्हें निरस्त कर दिया है। मैं कई बार ईडी को लिखकर इस बात की जानकारी दे चुका हूं कि उनकी ओर से जारी नोटिस क्यों गैर कानूनी और अवैध है मगर ईडी की ओर से इसका कोई जवाब नहीं दिया जाता।

आरोपियों से झूठे बयान दिलाने का आरोप

उन्होंने कहा कि ईडी की ओर से की जा रही जांच पड़ताल में आरोपियों को मारपीट कर झूठे बयान दिलाए जा रहे हैं। दिल्ली में शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि पिछले दो साल से दिल्ली शराब घोटाले की जांच चल रही है मगर अभी तक ईडी को कोई कामयाबी नहीं मिल सकी है। कोर्ट ने भी ईडी से पूछा है कि अभी तक कितने पैसे की रिकवरी की गई है, कितना सोना और जमीन के कागज मिले मगर ईडी की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। ईडी की ओर से केवल झूठे आरोप लगाए गए हैं और आरोपियों की मार-पिटाई करके इन आरोपों को सच बनाने की कोशिश की जा रही है।

मुझे चुनाव प्रचार से रोकने की साजिश

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और उन्हें चुनाव प्रचार से रोकने के लिए गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि जब दो साल से जांच चल रही है तो चुनाव से ठीक पहले मुझे नोटिस भेज कर पूछताछ की कोशिश की जा रही है। ईडी को भाजपा चला रही है और ईडी का एकमात्र मकसद मुझे गिरफ्तार करना है।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं की ओर से घूम-घूम कर बयान दिया जा रहा है कि मेरी गिरफ्तारी होने वाली है। आखिरकार भाजपा नेताओं को इस बात की कैसे जानकारी है कि मुझे गिरफ्तार किया जाने वाला है। सच्चाई तो यह है कि भाजपा के लोग लोकसभा चुनाव के नतीजे को लेकर घबराए हुए हैं और वे चाहते हैं कि मैं प्रचार न कर सकूं। उन्होंने कहा कि मैं आज ईडी को फिर जवाब भेज दिया है और अब देखना है कि आगे क्या होता है। केजरीवाल अब तीन दिनों तक गोवा रहेंगे और गोवा में आम आदमी पार्टी की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे।

Tags:    

Similar News