रेलवे ने बदले कई ट्रेनों के रूट, योगेंद्र यादव बोले- किसानों को रोकने की कोशिश

राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए पंजाब से ट्रेन में सवार होकर आ रहे किसानों की ट्रेनों का रास्ता मोड़ दिया गया और एक अन्य ट्रेन को बीच में ही रोक दिया गया है। फिरोजपुर-मुंबई पंजाब मेल को रोहतक से डायवर्ट कर दिया गया है

Update: 2021-02-02 04:07 GMT
रेलवे ने बदले कई ट्रेनों के रूट, योगेंद्र यादव बोले- किसानों को रोकने की कोशिश

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए पंजाब से ट्रेन में सवार होकर आ रहे किसानों की ट्रेनों का रास्ता मोड़ दिया गया और एक अन्य ट्रेन को बीच में ही रोक दिया गया है। फिरोजपुर-मुंबई पंजाब मेल को रोहतक से डायवर्ट कर दिया गया है वहीं, एक दूसरी ट्रेन की यात्रा को हरियाणा के बहादुरगढ़ तक सीमित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: गजब का IQ लेवल: पांचवी में पढ़ने वाला लिवजोत देगा 10वीं बोर्ड की परीक्षा

योगेंद्र यादव ने लगाया आरोप

अब इसके बाद रेलवे पर यह आरोप लग रहे हैं कि दिल्ली में हो रहे आंदोलन में किसानों को शामिल होने से रोकने के लिए रेलवे ने ऐसा किया गया। वहीं स्वराज इंडिया के चीफ योगेंद्र यादव ने कहा कि 1000 की संख्या दिल्ली आ रहे किसानों को आंदोलन में शामिल होने से रोकने के लिए सरकार ने ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है। योगेंद्र यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि आज सुबह, फिरोजपुर मुंबई पंजाब मेल का मार्ग रोहतक से रेवाड़ी की ओर मोड़ दिया गया ताकि एक हजार किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोका जा सके।

रेलवे ने कही ये बात

हालांकि, इस मामले में रेलवे का कहना है कि संचालन संबंधी कारणों की वजह से ट्रेन को डायवर्ट किया गया है। वहीं सूत्रों के मुताबिक, किसानों का एक समूह फिरोजपुर (पंजाब) में कल रात पंजाब मेल ट्रेन में सवार हुआ था और वे दिल्ली की सीमाओं पर मौजूद किसानों के आंदोलन में शामिल होने वाले थे, लेकिन दिल्ली से होकर जाने वाली ट्रेन को हरियाणा के रोहतक से रेवाड़ी की ओर तथा उससे आगे मुंबई के मार्ग पर मोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें: बजट का सबसे बड़ा बवालः घाटे की कंपनियों को बेचने की पेशकश पर भड़क उठे लोग

उत्तर रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा है कि परिचालन संबंधी कारणों से ट्रेन का मार्ग बदला गया। पंजाब और हरियाणा से होते हुए, राजस्थान के गंगानगर से पुरानी दिल्ली जाने वाली एक अन्य ट्रेन को हरियाणा के बहादुरगढ़ में रोक दिया गया है।

Tags:    

Similar News