Kolkata Case Update : पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष पर कसा शिकंजा, जानिए पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए दोबारा क्यों बुलाया गया?

Kolkata Case Update : कोलकाता रेप और हत्या मामले में मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ सीबीआई का शिंकजा कसता जा रहा है। सीबीआई ने दोबारा पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए उन्हें बुलाया है। इसके साथ ही उनके खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर भी जांच चल रही है।

Report :  Rajnish Verma
Update: 2024-08-26 13:19 GMT
पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष (Pic - Social Media)

Kolkata Case Update : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच कर रही है। सीबीआई ने सोमवार को इस मामले में अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और पांच अन्य लोगों को दूसरे दौर के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए बुलाया है। बताया जा रहा है कि डॉ. संदीप घोष ने पहले पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान सही जवाब नहीं दिए थे, इस वजह से उनका दोबारा टेस्ट किया जा रहा है। 

मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ सीबीआई का शिंकजा कसता जा रहा है। संदीप घोष के साथ ही अस्पताल के पूर्व सीएमएस संजय वशिष्ठ के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर भी जांच चल रही है। इसे लेकर सीबीआई ने उनके करीब 15 ठिकानों पर छापेमारी भी की है। छापेमारी के बाद सोमवार को सीबीआई ने कार्यालय में फाइलें औ दस्तावेज पेश किए हैं। सीबीआई के अफसरों ने छापेमारी के दौरान आरोपियों से कई सवाल भी किए। सीबीआई ने ये कार्रवाई अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक अख्तर अली की शिकायत के बाद की।

100 घंटे से ज्यादा हो चुकी पूछताछ

सीबीआई ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ बीते सप्ताह शनिवार को वित्तीय अनियमितताओं का एक मामला दर्ज किया है। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद सीबीआई ने एसआईटी जांच अपने हाथ में ले ली है। डॉ. संदीप घोष से बीते 10 दिनों में 100 घंटे से ज्यादा पूछताछ की जा चुकी है। बता दें कि कोर्ट ने अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक अख्तर अली की याचिका पर सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। अख्तर अली ने ही संदीप घोष पर वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए ईडी से जांच कराए जाने की मांग की थी। इससे पहले उन्होंने पिछले साल पश्चिम बंगाल पुलिस से भी शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

Tags:    

Similar News