कोलकाता डॉक्टर रेप एंड मर्डर केसः परिवार को इंटर्न और डॉक्टर्स पर शक, पिता ने सीबीआई को दिए 30 नाम, जानें आगे क्या

Kolkata Doctor Rape Murder Case: सीबीआई ने कोलकाता के आर. जी. कर मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी महिला डॉक्टर की हत्या और रेप का मामले की जांच शुरू कर दी है। पीड़िता के परिजनों ने कुछ डॉक्टरों और इंटर्न्स पर शक जताया है।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-08-17 03:18 GMT

Kolkata Doctor Rape Murder Case   (photo: social media )

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता की ट्रेनी महिला डॉक्टर की कथित रेप और हत्या का मामला दिन प्रतिदिन तूल पकड़ता जा रहा है। देशभर के डाक्टरों इस घटना से आक्रोशित हैं। वहीं इस मामले में महिला डॉक्टर के पैरंट्स ने कुछ इंटर्न और डॉक्टरों पर शक जताया है। माता-पिता ने सीबीआई को उन संदिग्ध लोगों के नाम भी उपलब्ध कराए हैं जिन पर उन्हें अपनी बेटी के साथ रेप कर हत्या करने का शक है। सीबीआई के एक अफसर ने बताया कि शुक्रवार को उन्होंने परिजनों से मिलकर उनसे इस केस के संबंध में जानकारी जुटाई। उनसे यह जाना गया कि उन्हें किस-किस पर शक है।

सीबीआई ने तैयार की 30 नामों की लिस्ट

इस मामले में सीबीआई ने फिलहाल 30 लोगों को ध्यान में रखते हुए एक लिस्ट तैयार की है। इनमें से कुछ संदिग्ध इस मामले से जुड़े हो सकते हैं। सीबीआई ने इनसे पूछताछ भी शुरू कर दी है। सीबीआई ने शुक्रवार को उस कर्मचारी और दो पीजी ट्रेनी डॉक्टर को भी पूछताछ के लिए बुलाया। जो 8-9 अगस्त की रात महिला डॉक्टर के साथ ड्यूटी पर तैनात थे। सीबीआई ने कोलकाता के ताला पुलिस थाने के थानेदार और इस केस से जुड़े अन्य पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ की।

पैसा लेंगे तो बेटी की आत्मा को दुख होगा

वहीं महिला डॉक्टर के पिता ने किसी भी तरह की मदद लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से मुआवजे के प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया। पिता ने भावुक होते हुए कहा कि मैं बेटी के साथ दरिंदगी के बदले पैसे नहीं ले सकता। ऐसा किया तो फिर मेरी बेटी की आत्मा को दुख पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि मैं तो प्रशासन से सिर्फ न्याय की मांग करता हूं।

विरोध रैली निकालने से रोका

बीजेपी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उसके कार्यकर्ताओं को पिछले सप्ताह शहर के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला चिकित्सक की मौत के विरोध में कोलकाता में रैली निकालने से रोका गया। पार्टी के एक नेता ने बताया कि उत्तर कोलकाता के श्यामबाजार चौराहे पर लगाए गए मंच को पुलिस ने हटा दिया। वहीं, पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

प्रिंसिपल से पूछताछ

सीबीआई ने एजेंसी के साल्ट लेक कार्यालय में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से पूछताछ की। हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि घोष को गिरफ्तार किया गया है या उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। घोष ने सोमवार को आर.जी. कर के प्रिंसिपल पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्हें अगले आदेश तक राज्य के किसी भी मेडिकल कॉलेज का प्रमुख नियुक्त नहीं किया जाएगा। घोष के खिलाफ मुख्य आरोप यह है कि 9 अगस्त की सुबह अस्पताल के सेमिनार हॉल में जूनियर डॉक्टर का शव मिलने के तुरंत बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज नहीं कराई। इस बारे में कोई शिकायत नहीं की, इसलिए पुलिस को शुरू में ’अप्राकृतिक मौत’ का मामला दर्ज करना पड़ा।

Tags:    

Similar News