जल उठा कोलकाता: 9 मौतों से मचा कोहराम, ममता-मोदी ने किया मुआवजे का एलान

राजधानी कोलकाता के स्ट्रैंड रोड के पास एक न्यू कोयलाघाट बिल्डिंग का हैं, जिसकी 13वीं मंजिल पर भीषण आग लग गई। हादसे में जो 9 लोग मारे गए उसनें फायर ब्रिगेड के चार कर्मचारी, 2 रेलवे पुलिसकर्मी और एक ASI भी शामिल हैं।

Update: 2021-03-09 03:26 GMT
थाना फजलगंज के अंतर्गत पांडू नगर निवासी लक्ष्मण दास रूपानी की बजरंग बली इंडस्ट्रीज नाम से रूपानी चप्पल बनाने की फैक्ट्री है।

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सोमवार की देर शाम भयानक हादसे के बाद हाहाकार मच गया। कोलकाता के स्ट्रैंड रोड के पास बनी एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि 9 लोगों को जलकर मौत हो गयी। घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है। वहीं पीएम राहत कोष से मृतकों को 2 -2 लाख और घायलों को 50 हजार देने की घोषणा की गयी।

कोलकाता के स्ट्रैंड रोड पर एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग

मामला, राजधानी कोलकाता के स्ट्रैंड रोड के पास एक न्यू कोयलाघाट बिल्डिंग का हैं, जिसकी 13वीं मंजिल पर भीषण आग लग गई। हादसे में जो 9 लोग मारे गए उसनें फायर ब्रिगेड के चार कर्मचारी, 2 रेलवे पुलिसकर्मी और एक ASI भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ेँ- दर्दनाक सड़क हादसा: ट्रैक्टर और कार में जोरदार टक्कर, तीन लोगों की मौके पर मौत

आग के कारण इन लोगों की हुई मौत

हादसे के बाद मौके पर कई दमकल की गाड़ियां आनन फानन में घटास्थल पर पहुँच गयी और आग पर काबू पाने में जुट गयी। लेकिन विकराल आग ने सबकुछ अपने आगोश में ले लिया।

रेलवे की टिकट बुकिंग प्रभावित

चिंता की बात ये भी है कि जिस इमारत में आग लगी उसी में ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railways) का कार्यालय है। ऐसे में आग के कारण कोलकाता पैसेंजर रिजर्वेशन सर्विस (पीआरएस) का सर्वर ठप हो गया है। सर्वर डाउन होने के कारण पूर्वी भारत में कंप्यूटराइज टिकट बुकिंग प्रभावित हुई है।



सीएम ममता ने किया मुआवजे का एलान

घटना की जानकारी होने पर मौके पर पुलिस बल, अधिकारी भी पहुंच गए। घटनास्थल पर सीएम ममता बनर्जी भी पहुंचीं। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है। साथ ही कहा कि परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ेँ- महिला सिपाही का रेपः दारोगा पर लगा आरोप, वर्दी हुई शर्मसार

पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में हुई आग की घटना पर दुख व्यक्त किया। साथ ही हादसे में मरने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की मदद देने का ऐलान किया है।



रेलवे अधिकारी कर रहे मामले की जांच

इसके साथ ही रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शोक जाहिर करते हुए कहा कि रेलवे की तरफ से राज्य सरकार को हर संभव मदद का दी जाएगी। वहीं उन्होने ट्वीट किया कि आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए रेलवे के चार अधिकारियों के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच कमेटी बनाई गई है।

Tags:    

Similar News