Kolkata Rape Case: प्राचार्य के ठिकानों पर CBI का बड़ा एक्शन! न्याय के लिए सड़कों पर फिल्मी सितारे

Kolkata Rape Case: पूर्व प्राचार्य पर अली ने यह भी आरोप लगाया है कि छात्रों पर परीक्षा पास करने के लिए 5 से 8 लाख रुपये तक की रकम देने का दबाव डाला गया था।

Report :  Snigdha Singh
Update: 2024-08-25 04:48 GMT

Kolkata Murder-Rape Case (Photo: Social Media)

Kolkata Murder-Rape Case: कोलकाता के डॉक्टर हत्या और दुष्कर्म मामले में सीबीआई लगातार एक्शन मोड में है। सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक लोगों का आक्रोश बढ़ता ही जा रही है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के बाद हत्या मामले में प्राचार्य पर शिकंजा कसा गया तो कई पुराने मामले भी सामने आ गए। कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए सीबीआई की टीम अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष के घर पहुंची है। इसके अलावा, चार और ठिकानों पर भी सीबीआई की एंटी-करप्शन ब्रांच पहुंची है। 

रविवार सुबह सेंट्रल एजेंसी की अलग-अलग टीम उत्तर कोलकाता के केष्टोपुर, हावड़ा, एंटाली पहुंची है। आरजी कर के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के प्रमुख देबाशीष सोम का घर केष्टोपुर में है। यह छापेमारी आरजी कर अस्पताल के पूर्व अतिरिक्त अधीक्षक अख्तर अली द्वारा पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और अन्य के खिलाफ वित्तीय अनियमितता की शिकायत के मामले में शुरू हुई है। अपनी याचिका में अख्तर अली ने घोष पर अवैध रूप से लावारिस शवों का इस्तेमाल करने, अवैध रूप से बायोमेडिकल कचरा बेचने और दवा और चिकित्सा उपकरण आपूर्तिकर्ताओं द्वारा दिए गए कमीशन के आधार पर टेंडर पास करने का आरोप लगाया है। अली ने यह भी आरोप लगाया है कि छात्रों पर परीक्षा पास करने के लिए 5 से 8 लाख रुपये तक की रकम देने का दबाव डाला गया था।

आज होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

कोलकाता मर्डर और रेप केस में सात लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट होना है। इसकी शुरूआत कल हो गई थी लेकिन सभी के टेस्ट नहीं हो पाए। इसी कड़ी घोष का आज टेस्ट होगा। इसके बाद केस की कई अनछुए पहलुओं से पर्दा हटेगा। मामले में मुख्य आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट जेल में ही किया जाएगा, जहां वो 14 दिन की न्यायिक हिरासत में है। बाकी छह लोगों का टेस्ट सीबीआई के दफ्तर में किया जा रहा है।

सड़कों पर उतरे सितारे

वहीं, पश्चिम बंगाल मोशन पिक्चर आर्टिस्ट फोरम ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज बलात्कार-हत्या की घटना में पीड़िता के लिए न्याय के लिए सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। अभिनेता परमब्रत चटर्जी ने कहा कि 16 दिन बीत चुके हैं और इस दौरान कम से कम 5 अन्य बलात्कार की घटनाएं हुई हैं। हम सभी जानते हैं कि बदलापुर, असम और मुजफ्फरनगर में क्या हुआ। मैं कोलकाता से हूं, इसलिए मैं कोलकाता प्रशासन से जवाबदेही की मांग करूंगा। बलात्कार का कारण बनने वाली मानसिकता में एक व्यवस्थित बदलाव की जरूरत है। जो लोग राजनीति करना चाहते हैं, वे ऐसा करेंगे। सभी ने एक स्वर में न्याय की मांग की है। 

मालूम हो कि बीते 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मामले के आरोपी संजय रॉय के गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मामले की जांच सीबीआई कर रही है।  

Tags:    

Similar News