कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का तबादला, अनुज शर्मा को मिली जिम्मेदारी

पश्चिम बंगाल सरकार ने लोकसभा चुनावों से पहले बड़े प्रशासनिक फेरबदल के तहत कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का तबादला कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,राजीव कुमार को कोलकाता पुलिस से स्टेट सीआईडी भेजा गया है।

Update: 2019-02-18 12:59 GMT

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने लोकसभा चुनावों से पहले बड़े प्रशासनिक फेरबदल के तहत कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का तबादला कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,राजीव कुमार को कोलकाता पुलिस से स्टेट सीआईडी भेजा गया है।अब यह जिम्मेदारी अनुज शर्मा को दी गई है।राजीव कुमार ने कमिश्नर के तौर पर अपना 3 साल का कार्यकाल पूरा कर लिया था।

यह भी पढ़ें.....शारदा चिट फंड: राजीव कुमार ने सीबीआई टीम को सहयोग करने से किया इनकार

बता दें है कि शारदा चिटफंड मामले में राजीव कुमार से सीबीआइ की पूछताछ के मामले में पश्चिम बंगाल सरकार और केंद्र सरकार आमने-सामने आ गयी थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इसके विरोध में धरने पर बैठ गयी थी। करीब तीन दिन तक हंगामा चलने के बाद यह मामला कोर्ट में पहुंच गया था। इसके बाद कोर्ट ने राजीव कुमार को सीबीआई जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था।दरअसल ममता सरकार ने राजीव कुमार को शारदा चिट फंड घोटाले की जांच के लिए गठित एसआईटी का प्रमुख बनाया था।सीबीआई का आरोप था कि राजीव कुमार ने घोटाले से जुड़े सबूतों के साथ छेड़छाड़ की है।

यह भी पढ़ें.....शारदा घोटाला: राजीव कुमार से CBI की पूछताछ खत्म, कोलकाता के लिए हुए रवाना

राजीव कुमार 1989 बैच के पश्चिम बंगाल कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी हैं।उन्हें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बेहद भरोसेमंद अफसर माना जाता है।साल 2016 में उन्हें सुरजीत कर पुरकायस्थ की जगह कोलकाता पुलिस कमिश्नर के तौर पर नियुक्त किया गया था।

Tags:    

Similar News