Kolkata में बड़ा हादसा! एसएन बनर्जी रोड धमाके से दहला, एक शख्स घायल, जांच जारी

Kolkata News: कोलकाता पुलिस ने कहा कि करीब 13.45 बजे सूचना मिली कि ब्लोचमैन स्ट्रीट और एस एन बनर्जी रोड के बीच में विस्फोट हुआ है। तत्काल प्रभाव से बम डिटेक्शन और डिस्पोजल स्क्वॉड (BDDS) टीम को बुलाया गया।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-14 16:33 IST

Explosion in Kolkata (सोशल मीडिया) 

Kolkata News: कोलकाता शहर में शनिवार दोपहर बड़ा धमाका हुआ है। यह धमाका शहर के ब्लोचमैन स्ट्रीट और एसएन बनर्जी रोड के बीच हुआ है। इसमें एक व्यक्ति घायल हुआ है। धमाका कैसे और किसने किया है, इसकी अभी सटीक जानकारी सामने नहीं आ पाई है। शहर में धमाके की सूचना मिलते ही तत्काल प्रभाव से कोलकाता पुलिस घटना स्थल पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा इस धमाके की जांच फॉरेंसिक जांच भी की जा रही है।, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं इस घटना के पीछे कई बड़ी साजिश तो नहीं है, क्योंकि ऐसे धमाका ऐसे समय हुआ है, जब देश में त्योहारों का सीजन शुरू होने जा रहा है और बाजारों में काफी भीड़ रहने वाली है।

2 बजे के करीब हुआ धमाका, एक व्यक्ति घायल

इस हादसे में एक कचरा बीनने वाला व्यक्ति घायल हुआ है। धमाके में उसके दाहिनी कलाई पर चोट आई है और इलाज के लिए एनआरएस अस्पताल मे भर्ती करवाया गया है। घायल व्यक्ति का नाम बीपा दास है। इस धमाके की जानकारी देते हुए कोलकाता पुलिस ने कहा कि करीब 13.45 बजे सूचना मिली कि ब्लोचमैन स्ट्रीट और एस एन बनर्जी रोड के बीच में विस्फोट हुआ है। तत्काल प्रभाव से बम डिटेक्शन और डिस्पोजल स्क्वॉड (BDDS) टीम को बुलाया गया। सुरक्षा को देखते हुए घटना स्थल को चारो ओर से घेर लिया गया। इसके बाद पुलिस ने बैग और आस-पास की जांच शुरू की।

फॉरेंसिक टीम भी कर रही जांच

कोलकाता पुलिस ने बताया कि इस विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हुआ है, जो कि कचरा बीनने का काम करता है। उसके बाद इलाज के लिए एनआरएस अस्पताल लाया गया है। घायल व्यक्ति के दाहिनी कलाई पर चोट लगी है। ब्लोचमैन स्ट्रीट और एस एन बनर्जी रोड के बीच धमाका होते ही सड़क पर यातायात को कुछ देर के लिए रोक दिया गया था। हालांकि जांच के बाद यातायात की अनुमति दी गई, लेकिन घटना पर स्थल पर पुलिस अभी मौजूद है और जांच कर रही है। इस विस्फोट के पीछे कोई बड़ी साजिश तो नहीं है, इसे पता लगाने के लिए हादसे की जांच फॉरेंसिक टीम भी करेगी।

पुलिस ने नहीं दर्ज किया पीड़ित का बयान

मिली जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में भर्ती घायल बापी दास, जिसकी उम्र 58 वर्ष है। वह कोई काम नहीं करता है और घूमता रहता है। कुछ समय पहले ही एसएन बनर्जी रोड के फुटपाथ पर रहना शुरू किया था। पुलिस ने अभी तक पीड़ित का बयान नहीं दर्ज किया है। बताया गया है कि उससे अभी आराम की जरूरत है। बाद में पुलिस पीड़ित का बयान दर्ज कर विस्फोट के बारे में सबूत जुटाएगी।

चश्मदीद ने सुनाया आंखों देखा हाल 

एक चश्मदीद ने बताया कि जब विस्फोट हुआ, तब हम पास में ही खड़े थे। हम तुरंत मौके पर पहुंचे और देखा कि एक कूड़ा बीनने वाला व्यक्ति पड़ा हुआ था। उस व्यक्ति की दाहिनी कलाई पर चोट लगी थी। विस्फोट की आवाज बहुत तेज थी। पुलिस तुरंत यहां पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। यातायात अवरुद्ध हुआ है। इस विस्फोट में और कोई घायल नहीं हुआ। 

Tags:    

Similar News