इतना गिरोगे इमरान! ऐन मौके पर दे दिया धोखा, कुलभूषण पर भी साजिश

जाधव से पहले मुलाकात इस्लामाबाद में पाक विदेश मंत्रालय के मुख्य भवन में होनी थी, लेकिन समय आने पर पाकिस्तान ने मिलने की जगह ही बदल दी। और कोई अज्ञात जगह तय कर दी।

Update: 2023-03-16 21:29 GMT
Kulbhushan Jadhav

नई दिल्ली : पाकिस्तान किसी भी मोड़ पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है। साजिशों के बल पर पाकिस्तान अपना दवाब बनाना चाहता है। पाकिस्तान कुलभूषण जाधव के मामले में भी साजिशे रचना नहीं छोड़ रहा है। जाधव से पहले मुलाकात इस्लामाबाद में पाक विदेश मंत्रालय के मुख्य भवन में होनी थी, लेकिन समय आने पर पाकिस्तान ने मिलने की जगह ही बदल दी। और कोई अज्ञात जगह तय कर दी। आपको बता दें कि भारत की मांग के हिसाब से राजनयिक पहुंच की इजाजत बिना किसी शर्त के दी गई है। इस पूरी प्रक्रिया में सीसीटीवी का भी इस्तेमाल किया गया।

यह भी देखें... चिदंबरम पर फैसला: आज जेल या बेल, सीबीआई कोर्ट में आज सुनवाई

विदेश मंत्री ने दी घटना की जानकारी

इस मुलाकात के बारे में भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि इस मुलाकात के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जाधव की मां को घटनाक्रम की जानकारी दी है। उन्होंने कहा, सरकार जाधव को जल्द से जल्द इंसाफ दिलाने और सुरक्षित भारत वापसी के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में लगातार काम कर रही है।

कुलभूषण जाधव केस

आपको बता दें कि 25 दिसंबर, 2017 को जाधव से उनकी मां और पत्नी ने मुलाकात की भी कड़ी निगरानी में शीशे की दीवार के पीछे कराई गई थी, जिसके चलते पाक की काफी फजीहत हुई थी। इसके बाद भारत ने इसके ख़िलाफ़ अंतरराष्ट्रीय अदालत का दरवाज़ा खटखटाया था।

यह भी देखें... अमित शाह और आला अधिकारियों की कश्मीर से आए 22 सरपंचों के साथ होगी बैठक

कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। इसके खिलाफ भारतीय पक्ष ने अंतरराष्ट्रीय अदालत में अपील की थी। जहां भारत को कामयाबी मिली। अदालत ने साफ कर दिया था कि जाधव को न्यायिक सुविधा मिलनी चाहिए और पाकिस्तान इससे इनकार नहीं कर सकता है।

Tags:    

Similar News