Land For Job Scam: लालू परिवार को फिर मिली बड़ी राहत! अब कोर्ट में नहीं होना होगा पेश, जानिए क्यों?

Land For Job Scam: राउज एवेन्यू कोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत सभी आरोपियों को बड़ी राहत दी है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-16 07:45 GMT

तेजस्वी यादव, लालू यादव और राबड़ी देवी (सोशल मीडिया)

Land For Job Scam: लैंड फॉर जॉब यानी कि नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में आज सोमवार (16 अक्टूबर) को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। राउज एवेन्यू कोर्ट ने  राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत सभी आरोपियों को बड़ी राहत दी है। अब लालू परिवार को सुनवाई के लिए कोर्ट नहीं आना होगा। मामले की अगली सुनवाई दो नवंबर को होगी।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी लालू परिवार को राहत

बीते दिनों तीन अक्टूबर को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू परिवार को लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में बड़ी राहत दी थी। कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव, राबड़ी यादव और तेजस्वी यादव को पचास हजार के मुचलके पर नियमित जमानत दे दी थी। इनके अलावा कोर्ट ने अन्य आरोपियों को भी जमानत दी थी। उस दौरान सीबीआई ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा था कि ये सभी बड़े पदों पर आसीन हैं और केस को प्रभावित कर सकते हैं। तब कोर्ट ने कहा था कि उन्हे ऐसा नहीं लगता है।

तेजस्वी यादव पहले नहीं थे घोटाले में आरोपी

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम पहले नहीं शामिल था। पहली बार इस मामले में तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई द्वारा 22 सितंबर 2023 को राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई थी। जिसे कोर्ट ने मंजूर करते हुए कहा था कि तेजस्वी यादव के खिलाफ केस भी चलेगा। 

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम घोटाला?

बता दें कि लालू यादव साल 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे। रेलमंत्री रहने के दौरान उन पर रेलवे में लोगों को ग्रुप डी की नौकरी देने के बदले उनसे उनकी जमीन हड़पने का आरोप लगा था। इसी को लैंड फॉर जाब्स स्कैम नाम दिया गया है। मामले में सीबीआई ने अपनी जांच के बाद लालू यादव, तेजस्वी यादव, राबड़ी यादव, मीसा भारती सहित 17 लोगों को सीबीआई ने आरोपी बनाया है।  

Tags:    

Similar News