इतना सस्ता पेट्रोल-डीजल! एक क्लिक में जाने अपने शहर का भाव

पीछले कई महीनो पेट्रोल की कीमतों में लगातार भारी उछाल दर्ज किया जा रहा था। खबर है कि आज आम आदमी को राहत मिली है, अच्छी खबर यह है कि मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई इजाफा नहीं हुआ है।

Update: 2019-12-03 05:19 GMT

नई दिल्ली: पीछले कई महीनो पेट्रोल की कीमतों में लगातार भारी उछाल दर्ज किया जा रहा था। खबर है कि आज आम आदमी को राहत मिली है, अच्छी खबर यह है कि मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई इजाफा नहीं हुआ है।

दरअसल, सोमवार को राजधानी दिल्ली के अलावा बाकि सभी राज्य में पेट्रोल की कीमत में थोड़ी सी बढ़त दिखाई दी थी, आपको बता दें कि इंडियन ऑयल की अधिकारिक वेबसाइट के अनुसार आज दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 74.91 रुपये, 77.61 रुपये, 80.59 रुपये और 77.91 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है।

वहीं बात करते हैं डीजल की तो चारों महानगरों में डीजल क्रमश: 65.78 रुपये, 68.19 रुपये, 69.00 रुपये और 69.53 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है।

प्रतिदिन सुबह 6 बजे होता है कीमतों में बदलाव...

पेट्रोल-डीजल के दाम प्रतिदिन घटते-बढ़ते रहते हैं, हालांकी पेट्रोल-डीजल का नया दाम सुबह 6 बजे से लागू हो जाता है, इनकी कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन सब कुछ जोड़ने के बादल इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है।

Tags:    

Similar News