PM मोदी की 'मन की बात': कोरोना ने बदला नजरिया, दुनिया कह रही Thank You

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित किया। उन्होने कहा कि कोरोना ने लोगो का नजरिया बदल दिया। कोरोना से जंग के बीच पुलिस को लेकर लोगों की सोच में बदलाव आया है। पुलिस जरूरतमंद लोगों को खाना पहुंचा रही है, लोग भावनात्मक तरीके से जुड़ रहे हैं। बीमारी से बचने के लिए सार्वजनिक स्थान पर थूकना बंद किया।

Update: 2020-04-26 05:39 GMT

दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित किया। उन्होने कहा कि कोरोना ने लोगो का नजरिया बदल दिया। कोरोना से जंग के बीच पुलिस को लेकर लोगों की सोच में बदलाव आया है। बीमारी से बचने के लिए सार्वजनिक स्थान पर थूकना बंद किया। बता दें कि आज अप्रैल महीने का आखिरी रविवार है। ये कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को ही प्रसारित होता है।

कोरोना संकट के बीच ‘मन की बात’

पीएम मोदी ने 'मन की बात' करते हुए जनता से कहा कि भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई सही मायने में people driven है। भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई जनता लड़ रही है, आप लड़ रहे हैं, जनता के साथ मिलकर शासन, प्रशासन लड़ रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि आज पूरा देश, देश का हर नागरिक, जन-जन इस लड़ाई का सिपाही है और लड़ाई का नेतृत्व कर रहा है।

उन्होंने कहा कि आज पूरा देश, एक लक्ष्य, एक दिशा के साथ आगे बढ़ रहा है। ताली, थाली, मोमबत्ती ने देश को एकजुट होने का संदेश दिया। ऐसा लग रहा है मानो एक महायज्ञ चल रहा है।

Full View

मन की बात' 64वें संस्करण में बोले पीएम मोदी

-पूरे देश में, गली मोहल्लों में जगह-जगह पर, आज लोग एक दूसरे की सहायता के लिए आगे आए हैं। गरीबों के लिए खाने से लेकर, राशन की व्यवस्था हो, लॉकडाउन का पालन हो, अस्पतालों की व्यवस्था हो, मेडिकल इक्विपमेंट का देश में ही निर्माण हो।

ये भी पढ़ेंः पुलिसकर्मियों पर कोरोना का भयानक हमला: कई संक्रमित, एक की मौत

-हमारे किसान भाई-बहन को ही देखिये - वो इस महामारी के बीच अपने खेतों में दिन-रात मेहनत कर रहे हैं और इस बात की भी चिंता कर रहे हैं कि देश में कोई भूखा ना सोये।

-हम भाग्यशाली हैं कि आज पूरा देश, देश का हर नागरिक, जन-जन इस लड़ाई का सिपाही है और लड़ाई का नेतृत्व कर रहा है।

ये भी पढ़ेंः उड़ान भरने को विमान तैयार, यात्रियों के लिए गाइलाइन जारी, बस इस बात का इंतजार

-चाहे करोड़ों लोगों का gas subsidy छोड़ना हो, लाखों senior citizen कर railway subsidy छोड़ना हो, स्वच्छ भारत अभियान का नेतृत्व लेना हो, toilet बनाने हो, ऐसी अनगिनत बातें है। इन सारी बातों से पता चलता है कि हम सबको एक मन-एक धागे से पिरो दिया है।

कोरोना ने बदल दिया नजरिया:

कोरोना से जंग के बीच पुलिस को लेकर लोगों की सोच में बदलाव आया है। पुलिस जरूरतमंद लोगों को खाना पहुंचा रही है, लोग भावनात्मक तरीके से जुड़ रहे हैं। बीमारी से बचने के लिए मास्क लगाना होगा और सार्वजनिक स्थान पर थूकना बंद करना होगा।

दुनिया के राष्ट्रध्यक्षों ने थैंक यू बोला तो गर्व हुआ

पीएम मोदी ने कहा कि हमने विश्व के हर जरूरतमंद तक दवाइयों को पहुंचाने की जिम्मेदारी उठाई । अगर हम दुनिया के अन्य देशों की मदद न करते तो हमसे कोई शिकायत नहीं करता क्योंकि इस समय भारत को भी दवाइयों की जरूरत है। लेकिन हमने मानवता दिखाई। ऐसे में आज अनेक देशों के राष्ट्राध्यक्ष फोन पर बात करते समय भारत का आभार व्यक्त करते हैं। जब वो थैंक्य यू इंडिया, थैंक्यू पिपुल ऑफ इंडिया कहते हैं तो गर्व होता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News