Delhi Liquor Case : दिल्ली में 'आप' को एक और बड़ा झटका, इस मंत्री ने दिया इस्तीफा

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-10 11:04 GMT

Delhi Liquor Case : दिल्ली में आम आदमी पार्टी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक ओर दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद है, वहीं दूसरी ओर उनके नेता पार्टी पर ही भ्रष्टाचार आरोप लगाते हुए उनका साथ छोड रहे हैं। आम आदमी पार्टी से दिल्ली के पटेल नगर से विधायक राजकुमार आनंद ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद उन्होंने पार्टी भी छोड़ दी है।


दिल्ली के पटेल नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक राजकुमार आनंद ने मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भ्रष्टाचार को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर पार्टी की जो नीति है, उससे वह सहमत नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह आज बहुत व्यथित है। आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार के दल-दल में फंसी है, हम ऐसी जगह काम नहीं कर सकते हैं।  

पटेल नगर सीट से बने थे विधायक

बता दें के राजकुमार आनंद 2020 में आम आदमी पार्टी से पटेल नगर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। दिल्ली सरकार में मंत्री रहे राजेन्द्र गौतम के इस्तीफे के बाद उन्हें कैबिनेट में जगह दी गई थी। वह समाज कल्याण विभाग का दायित्व संभाल रहे थे। बता दें कि इससे पहले उनकी पत्नी वीना आनंद भी पटेल नगर से विधायक रह चुकी हैं।

ईडी ने मंत्री के ठिकानों पर भी की थी छापेमारी

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से पहले प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आम आदमी पार्टी के विधायक एवं मंत्री राजकुमार आनंद के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी, यह कार्यवाही नवम्बर 2023 में की गई थी। बताया जा रहा था कि मंत्री राजकुमार के बिजनेस से जुड़े मामले को छापेमारी हुई थी, हालांकि हवाला केस में उनके भी तार जुड़े होने का शक जताया गया था। 

Tags:    

Similar News