Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी और प्रियंका में होगी भिड़ंत, संजय राउत का बड़ा बयान, नतीजे की भी कर दी भविष्यवाणी

Lok Sabha Election 2024: संजय राउत ने अपने बयान में कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी अखाड़े में उतरीं तो प्रियंका की जीत निश्चित रूप से तय है।

Update: 2023-08-14 05:44 GMT
Lok Sabha Election 2024 (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के संबंध में शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यदि 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी अखाड़े में उतरीं तो प्रियंका की जीत निश्चित रूप से तय है।

प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव वाराणसी संसदीय सीट से जीता था और 2024 में भी उनके वाराणसी से ही चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी पीएम मोदी और प्रियंका गांधी के बीच चुनावी मुकाबले की चर्चाएं उठी थीं मगर दोनों दिग्गजों के बीच मुकाबला नहीं हो सका था। अब संजय राउत ने एक बार फिर प्रियंका के वाराणसी से चुनाव लड़ने की चर्चा छेड़ दी है।

रॉबर्ट वाड्रा के बाद राउत का बड़ा बयान

शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत का कहना है कि यदि प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ा वे निश्चित रूप से जीत हासिल करने में कामयाब होंगी। संजय राउत का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब एक दिन पूर्व ही प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी प्रियंका गांधी के संबंध में बड़ा बयान दिया था। उन्होंने अपनी पत्नी की तारीफ करते हुए कहा था कि प्रियंका गांधी को संसद में होना चाहिए क्योंकि उनके भीतर सांसद बनने की सारी योग्यताएं हैं।

संजय राउत ने कहा कि अमेठी और रायबरेली की लोकसभा सीटों पर बदलाव देखने को मिलेगा और इन दोनों सीटों पर भाजपा को कड़ा मुकाबला करना होगा। अमेठी लोकसभा सीट पर पिछले चुनाव में भाजपा की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया था। राहुल गांधी मौजूदा समय में केरल की वायनाड सीट से सांसद हैं।

शरद और अजित पवार की मुलाकात पर टिप्पणी

संजय राउत ने एनसीटी के मुखिया शरद पवार और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की मुलाकात पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान जाकर वहां के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात कर सकते हैं तो शरद पवार और अजित पवार की मुलाकात में क्या दिक्कत है। इन दोनों नेताओं की मुलाकात क्यों नहीं हो सकती। उल्लेखनीय है कि पुणे में एक बिजनेसमैन के घर पर शरद पवार और अजित पवार की गुपचुप बैठक हुई थी। राउत ने कहा कि इस बैठक को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाना चाहिए। संभव है कि शरद पवार ने अपने भतीजे को 31 अगस्त को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए कहा हो।

दूसरी और शरद पवार का कहना है कि पार्टी से बगावत करने वाले नेता उनसे बीजेपी को समर्थन देने का अनुरोध कर रहे हैं जबकि वे भविष्य में भी भाजपा को समर्थन नहीं देंगे। संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है और राज्य के दोनों डिप्टी सीएम मुख्यमंत्री शिंदे से नाराज चल रहे हैं।

प्रियंका को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी

संजय राउत के प्रियंका गांधी के संबंध में दिए गए बयान की सियासी हलकों में खूब चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रियंका को चुनावी अखाड़े में उतारा जा सकता है। लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी सौंपे जाने की भी संभावना है।

प्रियंका गांधी ने हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में कांग्रेस के चुनाव प्रचार में बड़ी भूमिका निभाई थी। इन दोनों राज्यों में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल करते हुए भाजपा को बैकफुट पर धकेल दिया था। अब प्रियंका जल्द ही किसी अन्य बड़ी भूमिका में दिख सकती हैं।

Tags:    

Similar News