Loksabha Election 2024 : राजस्थान के कोटपूतली से पीएम मोदी का कांग्रेस पर प्रहार, बोले - इनकी लगाई आग को बुझा रहा हूं

Loksabha Election 2024 : कसभा चुनाव 2024 के महासमर की शुरुआत हो चुकी है। राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली साथ ही यहां चुनाव अभियान का आगाज हो जाएगा।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-02 10:06 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo - Social Media) 

Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के महासमर की शुरुआत हो चुकी है। राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोटपूतली से चुनाव अभियान का आगाज किया। पीएम मोदी ने जयपुर ग्रामीण से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राव राजेन्द्र सिंह के समर्थन में जनता को साधने का प्रयास किया। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी राजस्थान लोकसभा चुनाव में हैट्रिक लगाने और 'मिशन- 25' को साकार करने की कोशिशों में लगी हुई है।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता का अभिवादन करते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि राजस्थान ने हमेशा भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया है। प्रदेश के मेरे परिवारजन तीसरी बार भाजपा को सभी सीटों पर विजयी बनाने का संकल्प ले चुके हैं। कोटपूतली में जनता-जनार्दन का ये उत्साह और जोश अविस्मरणीय रहेगा। पीएम ने कहा कि इतना बड़ा जनसैलाब, आपका ये उत्साह, आपका ये जोश, 4 जून के संकेत दे रहा है। राजस्थान के लोग हमेशा देश की मजबूती के लिए खड़े रहे हैं और जयपुर का जलवा तो कुछ दिन पहले जब फ्रांस के राष्ट्रपति यहां आए थे, तब पूरी दुनिया ने देखा।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किया प्रहार

पीएम मोदी ने कांग्रेस सहित इंडी गठबंधन पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि 2024 के इस चुनाव में देश की सियासत फिर 2 खेमों में बंटी नजर आ रही है। एक तरफ राष्ट्र प्रथम का संकल्प लेकर चलने वाली भाजपा है, तो दूसरी तरफ देश को लूटने के मौके तलाशने वाली कांग्रेस पार्टी है। आज एक ओर देश को परिवार मानने वाली भाजपा है, तो दूसरी ओर अपने परिवार को देश से बड़ा मानने वाली कांग्रेस है।

उन्होंने कहा कि आज एक ओर दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने वाली भाजपा है, तो दूसरी ओर विदेश में जाकर भारत को गाली देने वाली कांग्रेस है। ऐसी देशविरोधी, परिवारवादी ताकतों के खिलाफ राजस्थान हमेशा खड़ा रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 में राजस्थान ने बीजेपी को 25 की 25 सीटें दी थी। राजस्थान ने 2019 में भी एनडीए को 25 की 25 सीटें दी थी। अब 2024 में भी राजस्थान 25 की 25 सीटें देने का फैसला कर चुका है। 

पूरा राजस्थान कह रहा, 4 जून - 400 पार!

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का ये चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है। ये चुनाव, विकसित राजस्थान और विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है। पूरा राजस्थान कह रहा है, 4 जून - 400 पार!   उन्होंने कहा कि  ये चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए है। ये चुनाव भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए है। ये चुनाव आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए है। ये चुनाव किसानों की समृद्धि के संकल्प का चुनाव है और ये चुनाव घर-घर नल से जल पहुंचाने का चुनाव है।

देश के लिए नहीं, अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रही कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसका इंडी गठबंधन, देश के लिए नहीं बल्कि अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रहा है। ये पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए रैली कर रही हैं। ये पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें सारे भ्रष्टाचारी मिलकर भ्रष्टाचार पर कार्रवाई रोकने के लिए रैली कर रहे हैं। ये पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें कांग्रेस के बड़े नेता खुद के चुनाव जीतने की बात पर मौन हैं। लेकिन वो देश को धमकी दे रहे हैं कि अगर बीजेपी जीती तो देश में आग लग जाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी 10 साल से इनकी लगाई हुई आग को बुझा रहा है। कांग्रेस के लोगों ने अपने खतरनाक इरादे जताना शुरू कर दिए हैं। इसलिए देश को बचाने के लिए, देश का भविष्य बनाने के लिए, आपकी आने वाली पीढ़ी की जिंदगी के सुख और समृद्धि के लिए ये चुनाव बहुत अहम है।

देश को निर्णायक सरकार की जरूरत

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में बीजेपी की मजबूत और निर्णायक सरकार की जरूरत और ज्यादा बढ़ गई है। मैं परिवारवादी पार्टियों और उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता हूं। इसलिए मैं उनके निशाने पर हूं। वो मुझे गालियां देते हैं और कहते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। मेरे लिए तो आप ही मेरा परिवार हैं। मेरा भारत, मेरा परिवार है।

मोदी जी की गारंटी पर कर रहा हूं काम

वहीं,  इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने जो गारंटी दी हैं, हम उन पर पूरा काम कर रहे हैं। राजस्थान 25 की 25 सीट जीतकर 25 कमल के फूल प्रधानमंत्री मोदी को देंगे।

इससे पहले जयपुर ग्रामीण से लोकसभा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह ने कार्यक्रम को सम्बोधित किया। उन्होंने कांग्रेस पर करारा प्रहार किया और कहा कि कांग्रेस ने 'गरीबी हटाओ' का नारा जरूर दिया था, लेकिन गरीबी हटाने का काम मोदी सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार ने राजस्थान के विकास को आगे बढ़ाया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी इसी सप्ताह 5 अप्रैल और 6 अप्रैल को भी राजस्थान में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। वह कोटपूतली के बाद चूरू और नागौर लोकसभा सीट पर भी जनसभा करेंगे।

Tags:    

Similar News