धमाके से हिला अस्पताल: मरीज की हुई मौत, डर के मारे भागे लोग

शिवपुरी जिला अस्पताल के ICU वार्ड में बुधवार को अचानक ऑक्सीजन मशीन में विस्फोट के साथ आग लग गई। जिस वजह से ऑक्सीजन की सप्लाई रूक गई और इसके चलते अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। अब मामले में जांच का आदेश दिया गया है।

Update:2020-10-01 13:18 IST
ऑक्सीजन के कमी के चलते मरीज की मौत

शिवपुरी: मध्यप्रदेश में हॉस्पिटल द्वारा लापरवाही बरते जाने का मामला कम ही नहीं हो रहा है। एक बार फिर से MP में अस्पताल की तरफ से लापरवाही की बड़ी घटना सामने आई है। यहां बुधवार को शिवपुरी जिला अस्पताल के ICU वार्ड में अचानक हाईफ्लो ऑक्सीजन मशीन में धमाके के साथ आग लग गई। आग लगने की वजह से ऑक्सीजन की सप्लाई रुक गई। ऑक्सीजन की कमी के चलते अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई।

ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीज की मौत

जानकारी के मुताबिक, गुना के रहने वाले 65 वर्षीय मोहम्मद इस्लाम को कोरोना संक्रमण के संदेह में अस्पताल में भर्ती किया गया था। हालांकि इस्लाम की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन उन्हें सांस लेने में तकलीफ बनी हुई थी। जिसके चलते डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती किया हुआ था। वहां पर उन्हें ऑक्सीजन दिया जा रहा था। लेकिन बुधवार को ऑक्सीजन मशीन में विस्फोट होने के चलते ऑक्सीजन की सप्लाई रुक गई और ऑक्सीजन ना मिलने की वजह से इस्लाम की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: खुल रहे स्कूल: सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स, बदल गए सब नियम

बेटे ने लगाई गुहार लेकिन किसी ने नहीं की मदद

बताया जा रहा है कि कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी डॉक्टरों ने इस्लाम को कोरोना वॉर्ड में भर्ती किया हुआ था। वहीं कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने घटना के बाद मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक, वेंटिलेटर में आग लगने के बाद अस्पातल में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया था। वहीं इस दौरान इस्लाम का बेटा ताहिर डॉक्टरों से गुहार लगाता रहा कि अब्बू की स्थिति बिगड़ रही है, कोई उन्हें ऑक्सीजन लगा दे। लेकिन किसी ने भी ताहिर की बातों पर ध्यान नहीं दिया, जिसका नतीजा हुआ कि इस्लाम ने ऑक्सीजन की कमी के चलते दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: दरिंदगी ही दरिंदगी: हैवानों ने तबाह की हिन्दू लड़की की जिंदगी, मरने पर किया मजबूर

बेटे ने लगाया लापरवाही का आरोप

बताया जा रहा है कि अस्पताल का एक कर्मचारी ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर मरीज के पास पहुंचा तो था लेकिन चाबी नहीं होने की वजह से उसे दूसरा सिलेंडर लेने जाना पड़ा और जब वो दूसरा सिलेंडर लेकर पहुंचा, तब तक मरीज की मौत हो चुकी थी। वहीं इस्लाम की मौत के बाद बेटे ताहिर ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। घटना की सूचना मिलने पर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह अस्पताल पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। साथ ही मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

जांच के लिए बुलाए गए इंजीनियर

वहीं मशीन में किस खराबी के चलते आग लगी है, इसकी असली वजह जांच रिपोर्ट सामने आने पर ही पता चलेगी। मशीनों की जांच के लिए भोपाल से इंजीनियरों को बुलाया गया है। कहा तो ये भी जा रहा है कि मशीनों की क्वालिटी बेहद खराब थी, जिसके चलते मशीनों में आग लगी। हालांकि इसकी असली वजह प्रशासन द्वारा की जाने वाली जांच के बाद सामने आ जाएगी।

यह भी पढ़ें: अपराध प्रदेश बना यूपी: रायबरेली में भयानक हत्याकांड, मां-बेटी को उतारा मौत के घाट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News