लाशें निकालना जारी: जिलानी बिल्डिंग हादसे में संख्या हुई 40, मचा कोहराम

मृतकों में 18 बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र दो से लेकर 15 वर्ष के बीच है। अधिकारी ने बताया कि अभी तक 25 लोगों को मलबे से जिंदा बाहर निकाला गया है। इन लोगों को भिवंडी और ठाणे के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Update: 2020-09-23 12:40 GMT
लाशें निकालना जारी: जिलानी बिल्डिंग हादसे में संख्या हुई 40, मचा कोहराम

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत ढहने की घटना हुई थी जिसमें मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 40 हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतकों में 18 बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र दो से लेकर 15 वर्ष के बीच है। अधिकारी ने बताया कि अभी तक 25 लोगों को मलबे से जिंदा बाहर निकाला गया है। इन लोगों को भिवंडी और ठाणे के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

बीते सोमवार को सुबह इमारत ढह गई थी

अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के बावजूद भी खोज अभियान रातभर जारी रहा। उन्होंने बताया कि मलबे से निकाले गए शव क्षत विक्षत हैं, क्योंकि वे 50 घंटे से अधिक समय से दबे थे। अधिकारी ने बताया कि 43 वर्ष पुरानी 'जिलानी बिल्डिंग' सोमवार तड़के तीन बजकर 40 मिनट पर ढह गई थी।

ये भी देखें: गदगद हुआ पाकिस्तान: तुर्की ने छेड़ा कश्मीर मुद्दा तो, इमरान खान ने की जमकर तारीफ

भिवंडी ठाणे से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित फ़्लैट

इमारत में 40 फ्लैट थे और करीब 150 लोग यहां रहते थे। भिवंडी ठाणे से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित है। उन्होंने बताया कि इमारत गिरने के मामले में नगर निकाय के दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है और इमारत के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। धमनकर नाका के पास नारपोली में ‘पटेल कम्पाउंड’ स्थित इमारत जब ढही, उस समय उसमें रहने वाले लोग सो रहे थे।

भिवंडी में इमारत के ढहने के बाद समीप के दो भवन खाली कराये गये

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और ठाणे आपदा मोचन बल (TDRF) के कर्मी मौके पर मौजूद हैं और तलाश अभियान जारी है। अधिकारी ने बताया कि यह इमारत भिवंडी-निजामपुर नगर निगम की जीर्ण-शीर्ण इमारतों की सूची में शामिल नहीं थी। महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत के ढहने के कुछ घंटों बाद समीप के दो भवनों को भिवंडी निजामपुर नगर निगम ने सोमवार रात खाली करवा दिया। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

ये भी देखें: शराब के नशे में किया हंगामा और मारपीट, 8 पुलिसकर्मी निलंबित

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News