महाराष्ट्र में कोरोना से तबाही: अप्रैल में लगेगा लाॅकडाउन? डिप्टी CM ने दिया बड़ा बयान

अजित पवार ने राज्य में नई गाइडलाइन्स की भी घोषणा की है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मॉल, बाजार, सिनेमा हॉल को अभी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही काम करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शादी में 50 लोगों से ज्यादा लोग नहीं जमा होना चाहिए।

Update: 2021-03-26 08:08 GMT
अजित पवार ने पुणे में पत्रकारों से कहा कि हम राज्य में बढ़ रहे कोरोना केस को लेकर मॉनिटर कर रहे हैं, 2 अप्रैल तक नजर रखी जाएगी।

मुंबई: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस ने तबाही मचानी शुरू कर दी है। कोरोना संक्रमण से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। कोरोना वायरस के तेजी फैल रहे मामलों के बीच उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने राज्य में लॉकडाउन लगाने को लेकर बड़ी बात कही है।

अजित पवार ने पुणे में पत्रकारों से कहा कि हम राज्य में बढ़ रहे कोरोना केस को लेकर मॉनिटर कर रहे हैं, 2 अप्रैल तक नजर रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर लोगों कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करते रहे, तो सरकार के पास लॉकडाउन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा।

शादी में 50 लोगों से ज्यादा लोग ना हो जमा

इसके अलावा अजित पवार ने राज्य में नई गाइडलाइन्स की भी घोषणा की है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मॉल, बाजार, सिनेमा हॉल को अभी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही काम करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शादी में 50 लोगों से ज्यादा लोग नहीं जमा होना चाहिए।

ये भी पढ़ें...चुनावी बॉन्ड्स पर SC का बड़ा फैसला, रोक लगाने से किया इंकार

अजित पवार ने कहा कि अंतिम संस्कार में सिर्फ 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। इसके साथ उन्होंने कहा कि अस्पतालों में फिर से कोरोना मरीजों के लिए बेड रिजर्व करने का काम किया जा रहा है। निजी अस्पतालों से भी 50 प्रतिश बेड रिजर्व रखने के निर्देश दिए गए हैं।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार का कहना है कि सभी मेडिकल स्टाफ और अन्य अधिकारियों की यही राय है कि अगर कोरोना के आंकड़े बढ़ते हैं, तो सख्त लॉकडाउन लगाना होगा। उन्होंने कहा कि इसपर अगले शुक्रवार को फैसला होगा, लेकिन हालात बिगड़े तो पहले भी लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

अजित पवार ने घोषणा की कि लोगों को होली पर ध्यान रखने की जरूरत है। कोई भी भीड़ ना लगाए। वरना कोरोना का संकट बेकाबू हो सकता है। मुंबई में अब किसी भी मॉल में एंट्री के लिए एंटीजन टेस्ट कराना अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़ें...घरेलू हिंसा में अभूतपूर्व वृद्धिः परिवारों को टूटने से बचाने के लिए करने होंगे ये काम

नए मामले तोड़ रहे रिकाॅर्ड

महाराष्ट्र में कोरोना से हालत गंभीर हो गए हैं। प्रदेश में बीते तीन दिनों में ही एक लाख से अधिक केस सामने आए हैं। बीते दिन भी राज्य में 35 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए, जबकि उससे पहले भी दो दिन लगातार तीस हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए थे।

Tags:    

Similar News