परमबीर के पत्र से बुरे फंसे महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख, लगा ये गंभीर आरोप

पूर्व पुलिस प्रमुख का आरोप है कि देशमुख ने यह भी कहा था कि यदि प्रत्येक में 2-3 लाख रुपये की राशि भी एकत्र की जाती है तो 40-50 करोड़ रुपये मासिक संग्रह प्राप्त होता है।

Update: 2021-03-20 14:44 GMT
परमबीर के पत्र से बुरे फंसे महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख, लगा ये गंभीर आरोप

मंबई: मुकेश अंबानी के शाही आवास एंटीलिया के निकट विस्फोटक मिलने के मामले में एक जबरदस्त मोड़ आ गया है, जिसमें मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर जबरन वसूली का सनसनीखेज आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे अपने पत्र में सिंह ने दावा किया है कि देशमुख ने निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वेज को बार रेस्तरां, अन्य प्रतिष्ठानों से हर महीने 100 करोड़ रुपये इकट्ठा करने का निर्देश दिया था। इस बड़े खुलासे पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा ने गृह मंत्री को तत्काल हटाने की मांग की है।

मुख्यमंत्री को पहले से सब कुछ पता

परम बीर सिंह इससे पहले उद्धव ठाकरे और शरद पवार को भी इसकी जानकारी दे चुके थे। पत्र से भी स्पष्ट होता है कि मुख्यमंत्री को इस बारे में पहले से सब कुछ पता था क्योंकि सिंह ने लिखा है कि मार्च के मध्य में एंटीलिया की घटना के मद्देनजर ब्रीफिंग सत्रों में से एक में जब मुझे आपको संक्षिप्त जानकारी देने के लिए आपके आवास वर्षा में बुलाया गया था मैंने आपको गृह मंत्री की कई गलत और गंदी परंपराओं के बारे में आपको जानकारी दी थी।

यह पढ़ें....कलयुगी बेटों की करतूत: बीमार मां की नहीं ली सुध, इंतजार में तरस रही आंखें

सिंह ने कहा कि उन्होंने डिप्टी सीएम अजित पवार, अन्य वरिष्ठ मंत्रियों और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को भी इस बारे में पूरी जानकारी दी थी। मंत्रियों को ब्रीफ करते समय, मुंबई के पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी ने पाया कि उनमें से कुछ पहले से ही उसके द्वारा बताए गए कुछ पहलुओं से अवगत थे।

 

अपराध खुफिया इकाई के प्रमुख रहे

उन्होंने आगे कहा कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की अपराध खुफिया इकाई के प्रमुख रहे सचिन वेज को देशमुख ने पिछले कुछ महीनों में कई बार अपने आधिकारिक आवास पर बुलाया और बार-बार मंत्री के लिए धन एकत्र करने में मदद करने के निर्देश दिए।

2-3 लाख रुपये की राशि

पूर्व पुलिस प्रमुख का आरोप है कि देशमुख ने यह भी कहा था कि यदि प्रत्येक में 2-3 लाख रुपये की राशि भी एकत्र की जाती है तो 40-50 करोड़ रुपये मासिक संग्रह प्राप्त होता है।

यह पढ़ें....फूलों की होली: ‘वीमेन क्लब ऑफ लखनऊ’ ने मनाया होलिकोत्सव, देखें तस्वीरें

बीजेपी के किरीट सोमैया ने कहा है कि पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त का कहना है कि वास्तविक जबरन वसूली करने वाला महाराष्ट्र का गृह मंत्री अनिल देशमुख है जिसके लिए सचिन वेज काम करता था। देशमुख पब आदि से भी पैसा निकाल रहे थे। भाजपा की मांग है कि अनिल देशमुख को बर्खास्त किया जाना चाहिए। किया जाना चाहिए।

Tags:    

Similar News