मलबे में फंसा बच्चा: 20 घंटे बाद हुआ चमत्कार, एनडीआरएफ की टीम का कमाल

सोमवार से ही इस इमारत के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने का राहत बचाव कार्य जारी है। इसी बचाव कार्य के दौरान एनडीआरएफ की टीम ने एक चार साल के बच्चे को बाहर निकाला है। 

Update: 2020-08-25 10:26 GMT
मलबे में फंसा बच्चा: 20 घंटे बाद हुआ चमत्कार, एनडीआरएफ की टीम का कमाल

मुंबई: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार को एक पांच मंजिला इमारत के ढ़हने की घटना सामने आई थी। जिसमें 17 लोगों के घायल हुए थे। सोमवार से ही इस इमारत के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने का राहत बचाव कार्य जारी है। इसी बचाव कार्य के दौरान एनडीआरएफ की टीम ने एक चार साल के बच्चे को बाहर निकाला है।

चार साल के बच्चे को एनडीआरएफ की टीम ने बचाया

बता दें कि सोमवार की जो पांच मंजिला इमारत गिरी थी उसी इमारत में बच्चा था, जिसे राहत बचाव दल ने आज बाहर निकाला है। एनडीआरएफ की डिप्टी कमांडेंट ने बच्चे की तबीयत ठीक बताई है और कहा है कि बच्चा स्वस्थ है। आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे चार साल के बच्चे को एनडीआरएफ की टीम बाहर निकालकर ला रही है।

बच्चे को मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल भेजा गया

इस वीडियो में बच्चा धूल से लथपथ है और हैरान नजर आ रहा है। अधिकारी ने बताया कि बच्चा एक किनारे में दुबका हुआ था। एनडीआरएफ टीम के दो लोग जब मलबा हटा रहे थे तभी किनारे पर बैठे इस बच्चे पर नजर गई। इसके बाद बच्चे को बाहर निकाला गया और मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल भेजा गया।

ये भी देखें: SSR केस: सुसाइड थ्योरी के आस-पास घूम रही CBI, नहीं मिल पा रहा ठोस सबूत

हादसे में अब तक दो लोगों की मौत

बता दें कि इस हादसे में अब तक दो लोगों की मौत हो गई है और करीब 17 लोग घायल हैं। पुलिस ने बताया कि इमारत दस साल पुरानी थी और मलबे में अभी भी करीब 18 लोगों के फंसे होने की आशंका है। घटनास्थल पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) द्वारा खोज और बचाव अभियान जारी है।

45 फ्लैट की इमारत थी

अधिकारी ने बताया कि इमारत में 45 फ्लैट थे। उन्होंने बताया कि कई लोगों को इमारत के मलबे से निकाला गया है और उन्हें महाड के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जो मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर है।

ये भी देखें: सेना का दर्दनाक हादसा: ITBP का वाहन सतलुज नदी में गिरा, पानी में बह गए जवान

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के अनुसार सोमवार शाम 6.50 बजे के करीब रायगढ़ जिले में महाड तहसील के काजलपुरा इलाके में एक जी+4 इमारत ढह गई। एनडीआरएफ ने बताया कि इमारत के मलबे में 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। रायगढ़ महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर है।

Tags:    

Similar News