महाराष्ट्र पर मचा बवाल: संसद में जावेड़कर ने गृह मंत्री पर साधा निशाना, कही ये बात

राज्यसभा ही नहीं बल्कि लोकसभा में भी महाराष्ट्र मुद्दे पर बवाल देखने को मिला। यहां भारतीय जनता पार्टी के सांसद राकेश सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के इस्तीफे की मांग की। 

Update: 2021-03-22 07:29 GMT
महाराष्ट्र पर मचा बवाल: संसद में जावेड़कर ने गृह मंत्री पर साधा निशाना, कही ये बात

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) को लेकर जारी घमासान अब देश की संसद तक जा पहुंचा है। आज यानी सोमवार को संसद के दोनों सदनों यानी लोकसभा और राज्यसभा में महाराष्ट्र के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। राज्यसभा में इस मसले को उठाते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री वसूली कर रहे हैं और ये सारा देश देख रहा है।

बीजेपी सांसद ने की मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग

हालांकि इस बवाल के बाद चेयरमैन ने साफ किया कि कुछ भी रिकॉर्ड पर नहीं जाएगा। बता दें कि केवल राज्यसभा ही नहीं बल्कि लोकसभा में भी महाराष्ट्र मुद्दे पर बवाल देखने को मिला। यहां भारतीय जनता पार्टी के सांसद राकेश सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के इस्तीफे की मांग की।

यह भी पढ़ें: कोरोना कैप्सूलः भारतीय कंपनी कर रही तैयार, महामारी से तिगुना बचाव का दावा

राकेश सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और केंद्रीय एजेंसियों को इस मामले की जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ये पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री ने API के समर्थन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की हो। उसी API को सौ करोड़ रुपये वसूलने का टारगेट दिया गया था।

विनायक राउत ने किया पलटवार

वहीं, शिवसेना के विनायक राउत ने लोकसभा में इसका पलटवार किया और कहा कि महाराष्ट्र की सरकार को गिराने की कोशिश लंबे वक्त से चल रही है। उन्होंने कहा कि परमबीर सिंह के खिलाफ जो आरोप लगे हैं, जिसकी जांच हो रही है। बता दें कि मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के पत्र ने महाराष्ट्र की राजनीति में खलबली मचा दी है।

यह भी पढ़ें: आतंकियों के पास तगड़े कारतूस, भारतीय जवान हैं निशाने पर, अलर्ट हुई सेना

(फोटो- सोशल मीडिया)

संजय राउत ने कही ये बात

इसे लेकर लगातार बीजेपी शिवसेना सरकार पर हमलावर है और अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग कर रही है। इस बीच सोमवार यानी शिवसेना सांसद संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। गृह मंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे पर मचे घमासान को लेकर संजय राउत ने कहा कि अगर सरकार सही जांच के लिए तैयार है, तो फिर बार-बार इस्तीफे की बात क्यों हो रही है।

साथ ही संजय राउत ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश हो रही है। राउत ने चेतावनी देते हुए कहा कि जो ऐसा कदम उठा रहे हैं उनके लिए ठीक नहीं होगा। इतना ही नहीं राउत ने ये भी कहा कि अगर ऐसा सोचा तो मैं उन्हें चेतावनी देता हूं कि ये आग उन्हें भी जला देगी।

यह भी पढ़ें: भारत पर आफत बना म्यांमार का तख्ता पलट, बाॅर्डर हुए सील, देश में होने लगा विरोध

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News