महाराष्ट्र: गृह मंत्री की तब्लीगियों को खुली चेतावनी, सामने आएं वरना.....

दिल्ली में शामिल जमातियों के कोरोना पाजिटिव आने के बाद, लोगों में और दहशत है। इसी बीच महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री ने इन तबलीगी जमातियों को चेतावनी दी है।

Update: 2020-04-09 12:40 GMT

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ रहा है। ऐसे में जबसे दिल्ली के निजामुद्दीन में हुई जमात का मामला सामने आया है। तबसे देश में और हाहाकार मचा है। दरअसल निजुम्द्दीन की जमात में शामिल होने वालों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। और उसमें शामिल होने वाले जमाती देश के अलग अलग कोनों में फैले हैं। ऐसे में कोरोना को लेकर लोगों में और भी भय बैठ गया है। इसी बीच महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री ने इन तबलीगी जमातियों को चेतावनी दी है।

जमातियों को दी चेतवानी

 

ये भी पढ़ें- UP में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर हुई 410, 221 मरीज तबलीगी जमात से संबंधित

महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने तबलीगी जमात के सदस्यों को चेतानवी देते हुए उन्हें सामने आने को कहा है। गृह मंत्री ने कहा कि अगर ये सारे लोग बाहर नहीं आते हैं तो फिर इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ गृह मंत्री देशमुख देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए दिल्ली पुलिस को भी जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली पुलिस अगर मरकज के लिए परमिशन नहीं देती तो आज ये हालात नहीं होते। गौरतलब है कि महाराष्ट्र पूरे भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा पीड़ित राज्य है। देश में सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या महाराष्ट्र में ही है।

जमातियों के फोन स्विच ऑफ़

महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने जमातियों को चेतावनी देते हुए कहा कि महाराष्ट्र लौटे तबलीगी जमात के 57 सदस्यों ने अपने-अपने मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर रखे हैं और वो छुपने की कोशिश कर रहे हैं। अगर वो बाहर नहीं आएंगे तो हम इन सबके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। दिल्ली से लौटे जमाती लगातार पुलिस और डाक्टर्स से बदतमीजी जकर रहे हैं। जबकि उनसे बार बार पुलिस के सहयोग की बात की जा रही है।

ये भी पढ़ें- यहां होटल के बंद कमरे में मिली विदेशी की लाश, आखिर कैसे हुई ये मौत

दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों में से कई कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद पूरे देश में संक्रमित लोगों का आंकड़ा काफी बढ़ गया है। इन तब्लीगियों ने दिल्ली से कूटने के बाद अपने फोन्स स्विच ऑफ कर रखे हैं। जिससे पुलिस इनसे संपर्क नहीं कर पा रही है।

दिल्ली पुलिस पर लगाया आरोप

गृह मंत्री देशमुख ने देश भर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज़ों की बढ़ती संख्या के लिए दिल्ली पुलिस को भी जिम्मेदार ठहराया है। मंत्री ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा, 'दिल्ली की तरह महाराष्ट्र में भी तबलीगी जमात के कार्यक्रम होने थे। इस प्रोग्राम में करीब 50 हजार जमाती जमा होने वाले थे। लेकिन हमने इन्हें परमिशन नहीं दी। जबकि दिल्ली पुलिस ने उन्हें मरकज के लिए इजाजत दे दी। आखिरकार दिल्ली पुलिस ने इन्हें जमा होने से क्यों नहीं रोका।'

ये भी पढ़ें- धारावी में 3 मौत: तेजी से बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, अब तक इतने संक्रमित

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र देश का पहला राज्य है जहां वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,000 से ऊपर चली गयी है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को आए कोविड-19 के 150 नए मामलों में से 116 अकेले मुंबई से आए हैं। महाराष्ट्र में आए दिन कोरोना के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News