गांधी जयंती: राजघाट पहुंचे PM मोदी ने दी बापू को श्रद्धाजंलि, बोले- न भूले उनके आदर्श

प्रधानमंत्री मोदी ने विजय घाट पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी। बता दें कि आज लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती है, इस मौके पर पीएम ने उन्हें नमन किया।

Update: 2020-10-02 03:12 GMT
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 151वीं जयंती है इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने यहां महात्मा गांधी को नमन किया,

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि शुक्रवार सुबह श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट पहुंचे। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 151वीं जयंती है इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने यहां महात्मा गांधी को नमन किया, इस दौरान भजन का भी आयोजन किया गया।

बापू के आदर्श को किया याद

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए भी राष्ट्रपिता को नमन किया। कहा कि हम गांधी जयंती के मौके पर प्यारे बापू को नमन करते हैं। उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है। बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने विजय घाट पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी। बता दें कि आज लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती है, इस मौके पर पीएम ने उन्हें नमन किया।

यह पढ़ें....Petrol Diesel Price: डीजल के दाम में भारी गिरावट, चेक करें नया रेट



मानवता के प्रेरणा-स्रोत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें नमन किया। राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गांधी जयंती के दिन, कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धा-सुमन अर्पित करता हूं। सत्य , अहिंसा और प्रेम का उनका संदेश समाज में समरसता और सौहार्द का संचार करके समस्त विश्वओ के कल्याहण का मार्ग प्रशस्त- करता है। वे संपूर्ण मानवता के प्रेरणा-स्रोत बने हुए हैं।



राष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि , गांधी जयंती के पुनीत अवसर पर हम सब पुन: यह संकल्पर लें कि हम सत्या और अहिंसा के मार्ग का अनुसरण करते हुए, राष्ट्र् के कल्यांण और प्रगति के लिए सदैव समर्पित रहेंगे और एक स्वूच्छ , समृद्ध, सशक्त व समावेशी भारत का निर्माण करके गांधी जी के सपनों को साकार करेंगे।

यह पढ़ें..2 अक्टूबर राशिफल: वृष राशि विवादों से रहें दूर, जानें बाकी राशियों का भविष्य





आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के साथ स्वदेशी

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि गांधी जी के असाधारण व्यक्तित्व व साधनापूर्ण जीवन ने विश्व को शांति, अहिंसा और सद्भाव का मार्ग दिखाया। स्वदेशी के उपयोग को बढ़ाने के उनके स्वप्न को पूर्ण करने के लिए आज पूरा देश मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के साथ स्वदेशी को अपना रहा है। गांधी जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।

Tags:    

Similar News