Mallikarjun Kharge: भूमि घोटाले का लगा बड़ा आरोप, बेंगलुरु के डिफेंस पार्क में 5 एकड़ जमीन लेने का है मामला

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर जमीन घोटाले को लेकर बड़ा आरोप लगा है। यह आरोप बीजेपी के राज्यसभा सांसद लहर सिंह सिरोया ने लगाया है।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-08-26 05:54 GMT

Mallikarjun Kharge: बीजेपी के राज्यसभा सांसद लहर सिंह सिरोया की तरफ से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर भूमि घोटाले को लेकर बड़ा आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि एयरोस्पेस उद्यमी बनकर खड़गे ने बेंगलुरु के डिफेंस पार्क की पांच एकड़ जमीन अपने नाम कर ली है। खड़गे ने यह जमीन परिवारवालों के नाम पर की है। राज्यसभा सांसद ने अपने एक बयान में इस बात का जिक्र किया कि उन्हें एक न्यूज़ रिपोर्ट से यह पता चला है कि मल्लिकार्जुन खड़गे के परिवार से संचालित सिद्धार्थ विहार ट्रस्ट को कर्नाटक औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड की पांच एकड़ भूमि आवंटित की गई है। उन्हें बेंगलुरु के हाईटेक डिफेंस एयरोस्पेस पार्क के पास यह जमीन आवंटित की गई है।

खड़गे का पूरा परिवार है ट्रस्टी

सांसद सिरोया ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे का पूरा परिवार कैसे ट्रस्टी बन गया। सिद्धार्थ विहार ट्रस्ट की बात करें तो उनमें स्वयं मल्लिकार्जुन खड़गे, उनकी पत्नी राधाबाई खड़गे, उनके दामाद और सांसद राधाकृष्ण, बेटा और कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खड़गे, एक और बेटा राहुल खड़गे शामिल हैं। आपको बता दें कि इस तरह अवैध भूमि आवंटन का मामला अब आरटीआई तक पहुँच गया है। अब सवाल यह उठता है कि क्या खड़गे के परिवार को यह जमीन छोड़नी पड़ेगी? क्या इस जमीन आवंटन को लेकर सही से जांच होगी?

कर्नाटक के सीएम पर भी है बड़ा आरोप

कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया के परिवार पर भी भूमि घोटाले को लेकर आरोप लगा है। जहां मैसूर में अवैध तरीके से भूमि आवंटन कर जमीन अपने नाम की गई है। यह जमीन 3.2 एकड़ का बताया जा रहा है। इस जमीन को मुख्यमंत्री की पत्नी पार्वती को उनके भाई के तरफ से उपहार के तौर पर मिला था। मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा जमीन अधिग्रहण के बाद पार्वती ने मुआवजे की मांग की और इसके बाद उन्हें 14 प्लॉट आवंटित किए गए थे। जानकारी के मुताबिक, इस प्लॉट की कीमत मूल भूमि से काफी अधिक है।

Tags:    

Similar News