Manipur violence: फिर मणिपुर से आईं खौफनाक तस्वीरें, छात्रों को बेरहमी से मारा, नहीं मिले शव

Manipur violence: रिपोर्ट के मुताबिक मैतेई समुदाय के दो छात्र जुलाई महीने में लापता हो गए थे। इसमें 17 साल की हिजाम लिनथोइंगंबी और 20 साल के फिजाम हेमजीत शामिल हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-09-26 03:57 GMT

दिल दहला देने वाली तस्वीर (सोशल मीडिया)

Manipur violence: मणिपुर में दो समूहों के बीच हुई हिंसा में सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दी, जिसका दर्द उनके परिजन झेल रहे हैं। कई लोग लापता है, जिनका कोई अता-पता नहीं है। मणिपुर हिंसा के बीच गुजरे जुलाई महीने में दो छात्र लापता हो गए थे। अब उनकी खौफनाक तस्वीरें सामने आईं हैं। हालांकि शव अभी भी नहीं मिल पाएं हैं। इस मामलें में मणिपुर सरकार का कहना है कि सीबीआई मामले की जांच कर रही है। दिल दहला देने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। तस्वीरों के सामने आने के बाद लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

जुलाई में लापता हुए थे दोनों छात्र

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मैतेई समुदाय के दो छात्र जुलाई महीने में लापता हो गए थे। इसमें 17 साल की हिजाम लिनथोइंगंबी और 20 साल के फिजाम हेमजीत शामिल हैं। पहली तस्वीर में दोनों डरे सहमें बैठे दिखाई दे रहे हैं। छात्रा ने सफेद टीशर्ट पहन रखी है, वहीं हेमजीत चेक शर्ट में है। दोनों के पीछे कुछ बंदूकधारी हैं जो आपस में बात कर रहे हैं।

दूसरी तस्वीर बेहद खौफनाक

वहीं, दूसरी तस्वीर जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वह बेहद ही खौफनाक है। इसमें दिख रहा है कि झाड़ियों के बीच में दोनों के शव पड़े हुए हैं। यह तस्वीर तो सामने आई गई है और सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई है, लेकिन दोनों के शव अभी बरामद नहीं किए जा सके हैं। तस्वीरों से यह पता नहीं चल पाया है कि ये किस इलाके की हैं। तस्वीरों में दोनों के शव और केवल झाड़ियां नजर आ रही हैं। लेकिन, ऐसा लगता है कि जैसे दोनों की गोली मारकर हत्या की गई है। वहीं लोग सोशल मीडिया पर पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं, लोगों का कहना है कि आखिर इतना समय बीत जाने के बाद भी पुलिस दोनों छात्रों को क्यों नहीं ढूंढ़ पाई।

जुलाई के महीने में दोनों छात्रों का आखिरी बार एक दुकान पर देखा गया था। सीसीटीवी कैमरे में भी उनको देखा देखा गया था, लेकिन उसके बाद उनको ट्रैस नहीं किया जा सका। वहीं, सरकार का कहना है कि केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर राज्य पुलिस आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है। 

Tags:    

Similar News