CM खट्टर ने चाय की चुस्कियों संग Paytm से किया पेमेंट, लोगों से कहा- आप भी करें कैशलेस ट्रांजेक्शन

नोटबंदी के बाद मोदी सरकार लगातार कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने में जुटी है। इसी क्रम में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कैशलेस पेमेंट को प्रमोट करने के लिए एक दुकान पर चाय के पैसे का भुगतान अपने मोबाइल फोन से ऑनलाइन (पेटीएम) माध्यम से किया।

Update: 2016-12-15 12:29 GMT

करनाल: नोटबंदी के बाद मोदी सरकार लगातार कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने में जुटी है। इसी क्रम में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कैशलेस पेमेंट को प्रमोट करने के लिए एक दुकान पर चाय के पैसे का भुगतान अपने मोबाइल फोन से ऑनलाइन (पेटीएम) माध्यम से किया।

ऐसा नहीं है कि खट्टर और उनके साथ मौजूद प्रशाशनिक अधिकारियों के पास चाय का बिल देने के लिए खुले पैसे नहीं थे बल्कि नोटबंदी के बाद एक जागरूकता भरा संदेश सीएम ने पेटीएम के माध्यम से 50 रूपए का बिल भरकर दिया। बता दें कि सीएम खट्टर बुधवार को विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद रात को करनाल बस स्टैंड के पास मुरलीवाला भोजनालय पर चाय पीने गए थे।

लोगों को भी किया जागरूक

सीएम खट्टर ने ई-पेमेंट के अन्य तरीकों के इस्तेमाल के फायदों की वकालत करते हुए दुकानदार से कहा कि वह और लोगों को भी ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के बारे में लोगों को जागरूक करें। सीएम खट्टर ने दुकान पर मौजूद अन्य कस्टमर्स से बात की और उनसे पेमेंट के डिजिटल तरीकों का इस्तेमाल करने और कैशलेस लेनदेन के लाभ उठाने को कहा।

दुकानदार ने बताया कि सीएम खट्टर ने चाय के बिल के 50 रुपए पेटीएम के जरिए दिए। इस दौरान सीएम के साथ करनाल डीसी मंदीप सिंह , एसपी पंकज नैन, ओएसडी अमरेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी भी थे।

अधिकारी मांगे घूस तो कहो- जरा पेटीएम तो ऑन करो

बता दें कि सीएम खट्टर ने बुधवार को झज्जर के मातनहेल गांव में विकास रैली की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर आपसे कोई अधिकारी घूस मांगे तो आप उनसे कहें कि जरा पेटीएम तो ऑन करो इससे कोई भी अधिकारी आपसे घूस नहीं मांगेगा।

 

Tags:    

Similar News