Andhra Pradesh: दवा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 5 लोग जिंदा जले, 6 से अधिक कर्मचारी घायल

Andhra Pradesh News: प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, अचानक फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद घटनास्थल से डरा देने वाली आग की लपटें उठने लगीं। आसपास का पूरा आसमान धुंए से काला पड़ चुका था।

Update: 2023-06-30 13:07 GMT
(Pic: Social Media)

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश से एक दर्दनाक हादसे की खबर आई है। शुक्रवार को अनकापल्ली स्थित दवा फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई। जिसमें झुलसकर 5 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 6 से अधिक कर्मचारियों के घायल होने की भी खबर है। जिनमें कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग अच्युतापुरम इंडस्ट्रियल स्पेशल इकोनॉमिक जोन स्थित सहिथी फार्मा में लगी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, अचानक फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद घटनास्थल से डरा देने वाली आग की लपटें उठने लगीं। आसपास का पूरा आसमान धुंए से काला पड़ चुका था। मौके का दृष्य काफी खौफनाक था। हादसा इंडस्ट्रियल जोन में होने के कारण अन्य यूनिटों में भी हड़कंप मच गया। भयानक अफरा तफरी के बीच हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मौके पर पहुंची।

दमकलकर्मियों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की भयावह लपटों से आसपास का तापमान काफी बढ गया था। कंपनी के एक कर्मचारी ने बताया कि ब्लास्ट के बाद सबकुछ इतना जल्दी हुआ कि किसी को कुछ समझने का मौका तक नहीं मिला। सभी कर्मचारी डर के मारे अपने प्राण बचाने फैक्ट्री परिसर से भागे। आग इतना भीषण था कि 5 किमी दूर से भी घना काला धुंआ दिखाई दे रहा था।

15 कर्मचारियों को किया गया रेस्क्यू

रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी कर रहे अनकापल्ली के एसपी मुरली कृष्णा ने बताया कि आग लगने के बाद फैक्ट्री के अंदर फंसे 15 कर्मचारियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। जिन 6 लोगों को जख्मी हालत में बचाया गया, उनमें से दो की हालत गंभीर है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृत पांच कर्मचारियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और इसकी जांच की जा रही है। अगर प्रबंधन की लापरवाही सामने आती है तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Tags:    

Similar News