मेदांता हॉस्पिटल की एयर एंबुलेंस बैंकॉक में क्रैश, पायलट की मौत, 4 घायल

मेदांता हॉस्पिटल की एक एयर एंबुलेंस सोमवार (06 मार्च) को बैंकॉक में क्रैश हो गई। एंबुलेंस में मेदांता हॉस्पिटल में 2 डॉक्‍टर, एक नर्स और 2 पायलट सवार थे। जिसमें एक पायलट की मौके पर ही मौत हो गई है।

Update: 2017-03-07 04:16 GMT
मेदांता हॉस्पिटल की एयर एंबुलेंस बैंकॉक में क्रैश, पायलट की मौत, 4 घायल

नई दिल्‍ली: मेदांता हॉस्पिटल की एक एयर एंबुलेंस सोमवार (06 मार्च) को बैंकॉक में क्रैश हो गई। एंबुलेंस में मेदांता हॉस्पिटल में 2 डॉक्‍टर, एक नर्स और 2 पायलट सवार थे। जिसमें एक पायलट की मौके पर ही मौत हो गई है। हादसे की जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दी।



एम्बुलेंस नई दिल्ली से बैंकॉक जा रही थी। यह हादसा थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक से लगभग 730 किलोमीटर दूर नाखोन पाथोम पर हुआ। बताया जा रहा है कि खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग करानी पड़ी और उसमें आग लग गई। घायलों को आर्मी के हेलिकॉप्टरों की मदद से बैंकाक आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।



विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया कि इस हादसे में एयर एंबुलेंस के पायलट अरुणाक्षा नंदी की मौत हो गई। जबकि हादसे में घायल डॉ. शौलेंद्र और डॉ. कोमल को आईसीयू में एडमिट कराया गया है। सुषमा स्वराज ने कहा कि हम सहायता पहुंचा रहे हैं।



मृतक के परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। मेदांता हॉस्पिटल के हेड डॉ. नरेश त्रेहन ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि यह एयर एम्बुलेंस बैंकॉक से एक मरीज को लाने गई थी, जो फेफड़े की बीमारी से जूझ रहा है। मेदांता के डॉक्टरों की एक टीम बैंकॉक के लिए रवाना हो गई है।

Tags:    

Similar News