कांग्रेस नेता ने कहा, अगर प्रधानमंत्री पुलिस का सम्मान करते हैं तो करें ये काम

कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र पुलिस का वास्तव में सम्मान करते हैं, तो उन्हें मालेगांव विस्फोट की आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्मीदवारी वापस ले लेनी चाहिए, जो भोपाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही हैं।

Update: 2019-04-27 09:04 GMT

मुंबई: कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र पुलिस का वास्तव में सम्मान करते हैं, तो उन्हें मालेगांव विस्फोट की आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्मीदवारी वापस ले लेनी चाहिए, जो भोपाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही हैं।

देवड़ा ने यह भी कहा कि शुक्रवार को मुंबई में अपने भाषण के दौरान, मोदी द्वारा वास्तविक मुद्दों के बजाय, भावनात्मक मुद्दों पर ध्यान दिया जाना रोजगार जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर उनकी सरकार की ''विफलता'' का एक स्पष्ट संकेत है। उन्होंने कहा कि मोदी ने शुक्रवार को यहां बीकेसी मैदान में एक रैली को संबोधित किया था। मुंबई की छह सीटों और महाराष्ट्र में 11 सीटों के लिए मतदान 29 अप्रैल को होगा।

यह भी पढ़ें...PM मोदी ने मायावती को दिया जवाब, कहा- पिछड़ी नहीं, अति पिछड़ी जाति का हूं

अपने भाषण के दौरान, उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस सरकारों ने पुलिस बल की उपेक्षा की और इसे ‘‘पंचिंग बैग’’ में बदल दिया। मोदी ने ऐसे समय में पुलिस की प्रशंसा की जब एक हफ्ते पहले ही आईपीएस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने विवादित बयान दिया था।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव 2019 के चलते रूके राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

देवड़ा ने एक बयान में कहा कि मुंबईकरों को पूछना चाहिए कि प्रधानमंत्री सशस्त्र बलों और बहादुर पुलिस का अपमान करने वालों को क्यों प्रोत्साहित कर रहे हैं। देवड़ा ने कहा, ‘‘अगर प्रधानमंत्री सही मायने में महाराष्ट्र पुलिस का सम्मान करते हैं, तो उन्हें प्रज्ञा ठाकुर का टिकट तुरंत वापस ले लेना चाहिए। शहीद हेमंत करकरे का सम्मान करने के लिए वह कम से कम ऐसा कर सकते हैं।’’

यह भी पढ़ें...UP Board: 12वीं में तनु तोमर, 10वीं में गौतम रघुवंशी ने किया टॉप, देखें टॉपर्स की लिस्ट

उन्होंने कहा, ‘‘मुंबईकर हमारे शहर की कुछ काली यादों पर राजनीति करने के लिए भाजपा और शिवसेना को माफ नहीं करेंगे।’’

भाषा

Tags:    

Similar News