जानिए, चीन और अमेरिका किस मामले में भारत के आसपास भी नहीं फटकते

भले ही अमेरिका और चीन हमारे देश से कई मामलों में बहुत आगे हैं लेकिन एक ऐसा भी क्षेत्र है जहां ये दोनों देश भारत के आसपास भी नहीं हैं। जी हां मोबाइल डाटा यू

Update: 2017-12-22 09:23 GMT
जानिए चीन और अमेरिका किस मामले में भारत के आसपास भी नहीं फटकते

नईदिल्ली:भले ही अमेरिका और चीन हमारे देश से कई मामलों में बहुत आगे हैं लेकिन एक ऐसा भी क्षेत्र है जहां ये दोनों देश भारत के आसपास भी नहीं हैं। जी हां मोबाइल डाटा यूज करने के मामले भारत ने इन देशों को मीलों पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान कायम कर लिया है। इतना ही नहीं चीन और अमेरिका मिलकर जितना डाटा उपयोग नहीं करते उतना भारत अकेले करता है।

अपने देश में लोगों का इंटरनेट प्रेम दिन दूना रात चौगुना बढ़ रहा है। बच्चे, बड़े, बूढ़े सभी आजकल हाथ में स्मार्टफोन लिए घूमते मिल जाएंगे। यही कारण है कि आज भारत मोबाइल डेटा उपभोग के मामले में दुनिया में शीर्ष पर आ गया है। नीति आयोग के सीईओ की मानें तो अमेरिका और चीन जैसे देश इस मामले में भारत के आसपास भी नहीं हैं।

हालांकि अमिताभ कांत ने इसे सूचना और आंकड़ों का स्रोत नहीं बताया। लेकिन उनके इस ट्वीट को खूब रीट्वीट और लाइक किया जा रहा है। देश में रिलायंस जियो के आने के बाद से जैसे टेलिकॉम क्रांति आई है। जियो के बाद कंपनियों में डेटा प्लान्स को लेकर गलाकाट कॉम्पिटिशन शुरू हुआ और इसका सीधा फायदा उपभोक्ताओं को हुआ और लोग जमकर मोबाइल डाटा का उपयोग कर रहे हैं ।

Tags:    

Similar News