मोदी कैबिनेट की अहम बैठक, जम्मू-कश्मीर को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के अगुवाई में बुधवार को कैबिनेट बैठक होने वाली है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कैबिनेट मीटिंग में जम्मू कश्मीर के लिए विशेष पैकेज का ऐलान किया जा सकता है। मोदी कैबिनेट की ये बैठक शाम 4 बजे होगी।

Update: 2019-08-27 16:54 GMT

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के अगुवाई में बुधवार को कैबिनेट बैठक होने वाली है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कैबिनेट मीटिंग में जम्मू कश्मीर के लिए विशेष पैकेज का ऐलान किया जा सकता है। मोदी कैबिनेट की ये बैठक शाम 4 बजे होगी।

इसके अलावा पाकिस्तान की लगातार धमकियों और सीमा पार से आतंकवादियों को भारत के सीमा के अंदर भेजकर अशांति फैलाने की कोशिश के बारे में आ रही खुफिया रिपोर्ट के मद्देनजर कैबिनेट कमिटी ऑन सिक्यॉरिटी की भी मीटिंग होगी।

यह भी पढ़ें...लोस के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष का पहला टकराव हमीरपुर उपचुनाव

कैबिनेट बैठक के बाद मंत्रिपरिषद की भी बैठक होगी। बैठक में सरकार चीनी के निर्यात को लेकर भी फैसला ले सकती है। सिंगल ब्रांड रिटेल में एफडीआई मानदंडों में ढील दी जा सकती है। बैठक में डिजिटल मीडिया पर भी चर्चा होने की संभावना है।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पीएम मोदी कैबिनेट के साथ इस मुद्दे पर पहली बार विस्तार से बात करेंगे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के मामले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट कश्मीर के हालात की समीक्षा के अलावा अहम फैसले को मंजूरी दे सकती है।

यह भी पढ़ें...LoC से बड़ी खबर: पाकिस्तान ने भेजे 100 स्पेशल कमांडो, भारत टक्कर देने को तैयार

वहीं सरकार कश्मीर में आवश्यक बुनियादी ढांचा खड़ा करने के लिए करोड़ों रुपये के पैकेज का ऐलान कर सकती है। राज्य में 31 अक्टूबर, 2019 से 106 केंद्रीय कानून पूरी तरह लागू हो जाएंगे, लेकिन 30 अक्टूबर तक केंद्र और राज्य के कानून लागू रहेंगे।

Tags:    

Similar News