कोरोना पर सख्त सरकार: केंद्र ने राज्यों को दिए ये निर्देश, इस पर शुरू करें काम

इन 9 राज्यों में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, जिस पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को सतर्क रहने की अपील की है। साथ ही राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से महामारी को लेकर शुरुआत में बरती गईं सावधानियों पर वापस लौटने की अपील की गई है।

Update:2021-03-06 18:36 IST
कोरोना पर सख्त सरकार: केंद्र ने राज्यों को दिए ये निर्देश, इस पर शुरू करें काम

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण रफ्तार पकड़ने लगा है। जिस पर लगाम लगाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) अलर्ट है। इस बीच बढ़ते कोविड-19 के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) और नीति आयोग स्वास्थ्य सदस्य डॉक्टर विनोद पॉल (Vinod Paul) ने शनिवार को 9 राज्यों के स्वास्थ्य सचिव से मुलाकात की है।

राज्यों से सतर्क रहने की अपील

इन 9 राज्यों में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, जिस पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को सतर्क रहने की अपील की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजेश भूषण और विनोद पॉल ने दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और गोवा के स्वास्थ्य सचिवों से मुलाकात कर कोरोना पर चर्चा की है। इस बैठक में नेशनल हेल्थ मिशन के मिशन डायरेक्टर्स ने भी हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें: घरों में रहना होगा बंद! सरकार ने लगाया नाइट कर्फ्यू, इन नियमों का करना होगा पालन

(फोटो- सोशल मीडिया)

'टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट' पर फिर से काम करें शुरू

इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से महामारी को लेकर शुरुआत में बरती गईं सावधानियों पर वापस लौटने की अपील की है। मंत्रालय ने कहा है कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेश 'टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट' पर फिर से काम करना शुरू करें। बता दें कि मौजूदा समय में महाराष्ट्र और केरल समेत कई राज्यो में कोरोना के चलते हालात बिगड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: फिर डराने लगा कोरोना: कई राज्यों में मचा हाहाकार, जानिए क्या है मार्च से कनेक्शन

अब तक हो चुकी हैं इतनी मौतें

आपको बता दें कि देश में अब तक कोरोना वारयस के चलते 1,57,656 मौतें हो चुकी हैं। इनमें सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं। यहां पर मृतकों का आंकड़ा 52,393, तमिलनाडु में 12,513, कर्नाटक में 12,354, दिल्ली में 10,918, पश्चिम बंगाल में 10,275, यूपी में 8,729 और आंध्र प्रदेश में 7,172 है। मृतकों में 70 प्रतिशत से ज्यादा मरीज अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थे।

यह भी पढ़ें: जल्द निपटा लें ये जरूरी काम: 31 मार्च है अंतिम तारीख, नहीं तो देना पड़ेगा भारी जुर्माना

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News