Bridge Collapse: MP के मुरैना में बड़ा हादसा, अंग्रेजों के समय का पुल भरभरा कर गिरा, 5 मजदूर 50 फीट नीचे गिरे

Morena Bridge Collapse: यहां पर रेलवे लाइन को ब्रॉड गेज में परिवर्तित किया जा रहा है, इसलिए यह 100 साल से अधिक पुराना नैरो गेज पुल को तोड़ने का काम किया जा रहा था।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-04-02 06:18 GMT

Morena Bridge Collapse (सोशल मीडिया) 

Morena Bridge Collapse: मध्य प्रदेश (MP) से एक बड़ी खबर सामने आई रही है। मुरैना जिले में मंगलवार सुबह 11 बजे के करीब एक रेलवे पुल ढह गया। इसमें 5 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह पुल अंग्रेजों के जमाने का एक सदी पुराना था, जो क्वारी नदी पर स्थित था। इसको ध्वस्त करने का काम किया जा रहा था, तभी यह एक दम से भरभरा कर ढह गया, जिसमें काम करने वाले मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इन सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज गया है। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस की टीम और आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। हादसे की जांच शुरू हो चुकी है। 

100 से अधिक पुराने पुल को तोड़ा जा रहा था

यह घटना मंगलवार सबुह मुरैना जिले के कैलारस थाना क्षेत्र स्थित सिकरोदा गांव के पास घटी। सब डिविजनल मजिस्ट्रेट प्रदीप तोमर ने इस घटना पर कहा कि यहां पर रेलवे लाइन को ब्रॉड गेज में परिवर्तित किया जा रहा है, इसलिए यह 100 साल से अधिक पुराना नैरो गेज पुल को तोड़ने का काम किया जा रहा था। मंगलवार की सुबह पुल के लोहे की संरचना को काटने का काम मजदूर कर ही रहे थे कि तभी यह पुल एक दम से ढह गया। इसमें पांच मजदूर घायल हो गए हैं। वहीं, घटना के बाद राहत बचाव का कार्य शुरू हो गया है। 

50 फीट नीचे गिरे मजदूर 

अधिकारी ने कहा कि इस घटना में घायल हुए, सभी पांचों मजदूरों को इजाल के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मजूदर पुल से 50 फीट नीचे गिरकर घायल हो गए। इनमें से कुछ घायलों मजदूरों का जौरा केंद्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज किया जा रहा है, जबकि कुछ गंभीर रुप से घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सिंधिया परिवार ने कराया था पुल का निर्माण

इस पुल का निर्माण रियासती सिंधिया परिवार ने कराया था। इस पुल से ग्वालियर से श्योपुर नैरोगेज ट्रेन गुजरती थी। हालांकि मौजूदा समय के देखते हे इस नैरोगेज ट्रेन को ब्रॉडग्रेज रेलवे लाइन में बदला जा रहा है, इस वजह से रेल विभाग द्वारा पुल को डिसमेंटल का काम किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News