MP News: जबलपुर हाईकोर्ट के वकील की सुसाइड पर बवाल, वकीलों का जज पर अमर्यादित टिप्पणी का आरोप

MP News: आज जबलपुर हाईकोर्ट के अधिवक्ता ने आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या की जानकारी मिलने के बाद में हाईकोर्ट परिसर में वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया।

Report :  Network
Update: 2022-09-30 13:04 GMT

हाईकोर्ट परिसर में हंगामा करते हुए वकील (Pic: Social Media)

MP News: आज जबलपुर हाईकोर्ट के अधिवक्ता ने आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या की जानकारी मिलने के बाद में हाईकोर्ट परिसर में वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया। साथी वकील के द्वारा आत्महत्या किये जाने के मामले में वकीलों का आरोप है कि हाईकोर्ट के जज संजय दि्वेदी के द्वारा साथी वकील अनुराग साहू पर अमर्यादित टिप्पणी की गई है। जिसके बाद में जज की टिप्पणी से आहत वकील ने आत्महत्या कर ली। कोर्ट में जज के नहीं मिलने पर आक्रोशित वकीलों ने हंगामा करना शुरु कर दिया है। फिल्हाल इस मामले जज संजय द्विवेदी का पक्ष अभी नहीं मिल पाया है। न्यायिक इतिहास में यह पहला मामला है जब किसी वकील ने जज की टिप्पणी से आहत होकर को आत्महत्या कर ली है।

चैंबर में जज के नहीं मिलने पर गुस्साए वकीलों ने जज संजय द्विवेदी की कोर्ट में जमकर तोड़फोड़ की उसके बाद में कोर्ट परिसर के चैंबर को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान आक्रोशित वकीलों ने आग बुझाने आई फायर ब्रिगेड की गाडि़यों को भी अंदर नहीं घुसने दिया। वकीलों के आक्रोश के सामने प्रशासन के सारे इंतजाम फेल हो गए। हालांकि फायर ब्रिगेड ने समय रहते आग पर काबू पा लिया।

वकीलों के हंगामे की सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस भेजा गया है। पूरा कोर्ट परिसर छावनी में तब्दील हो गया है, वकील लगातार नारेबाजी कर रहे हैं। धरने पर बैठे वकीलों के गुस्से के आगे पुलिस असहाय नजर आ रही है। वकीलों ने सुरक्षा अधिकारियों से भी हाथापाई की है। हालात बेकाबू होते देख एसटीएफ ने वहां मोर्चा संभाल लिया है।

आक्रोशित वकील आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। जानकारी यह भी मिल रही है कि वकीलों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया है। घटनास्थल पर एसपी, कलेक्टर समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। पुलिस और वकीलों में झड़प भी हुई है जिसमें कई पुलिसकर्मी को चोटें भी आई हैं।

Tags:    

Similar News