Mumbai News: मलाड में गिरा निर्माणाधीन बिल्डिंग का स्लैब, 2 मजदूरों की मौत, कई घायल

Mumbai Malad Collapsed Update: अधिकारी ने कहा, "कुल चार मजदूरों के घायल होने की सूचना है, जिनमें से दो को वहां पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया।" अन्य दो का अस्पताल में इलाज चल रहा है,

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-05 09:29 GMT

Mumbai News (सोशल मीडिया) 

Mumbai Malad Collapsed Update: मुंबई के मलाड में गुरुवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया है। मलाड में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग का स्लैब गिर गया है। इस हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग घायल हैं। वहीं, मजदूर अंदर फंसे हुए हैं। हादसा दोपहर करीब 12.10 बजे हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही मुंबई पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत व बचाव का कार्य शुरू कर दिया। घायल मजूदरों को पास के MW देसाई अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने दो मजूदरों को मृत घोषित कर दिया। वहीं, दो मजदूरों का इलाज चल रहा है। 

मलाड पूर्व के गोविंद नगर में हुआ हादसा

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की आपदा प्रबंधन इकाई के अनुसार, यह घटना दोपहर उस समय हुई जब मजदूर इमारत की 20वीं मंजिल पर काम कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक मलाड पूर्व के गोविंद नगर में नवजीवन बिल्डिंग में निर्माण कार्य चल रहा था। घटना की सूचना बीएमसी के 1916 टोल-फ्री नंबर पर दी गई। बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा, "ग्राउंड-प्लस-20 संरचना की 20वीं मंजिल से स्लैब का एक हिस्सा गिर गया।" उन्होंने कहा कि इमारत एक बिक्री योग्य एसआरए परियोजना का हिस्सा है, और कुछ श्रमिकों के मलबे में फंसे होने की संभावना है।

चार घायल में से दो की मौत

अधिकारी ने कहा, "कुल चार मजदूरों के घायल होने की सूचना है, जिनमें से दो को वहां पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया।" अन्य दो का अस्पताल में इलाज चल रहा है, उनकी स्थिति का अभी भी आकलन किया जा रहा है।

कल चेंबूर में भी हुआ हादसा

इससे पहले कल मुंबई के चेंबूर में एक दो मंजिला आवासीय इमारत एक हिस्सा गिर गया था। कल शाम चेंबूर के एकता मित्र मंडल, सरस्वती गली में दो मंजिला आवासीय इमारत का एक हिस्सा गिरने से डेढ़ वर्षीय शिशु की मौत हो गई और एक महिला घायल हो गई। घायल महिला 35 वर्षीय कविता साल्वे का राजावाड़ी अस्पताल के बाह्य रोगी विभाग में इलाज चल रहा है।

Tags:    

Similar News