मुंबई: मेट्रो टनल की खुदाई के वक़्त हुआ हादसा, एक मजदूर की मौत, एक घायल

मालूम हो, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटीटी) से लेकर मुंबई सेंट्रल स्टेशन के बीच मुंबई मेट्रो-3 की परियोजना के तहत .82 किलोमीटर लंबी सुरंग बनकर तैयार हो चुकी है।

Update: 2023-04-26 10:21 GMT
मुंबई: मेट्रो टनल की खुदाई के वक़्त हुआ हादसा, एक मजदूर की मौत, एक घायल

मुंबई: मुंबई में मेट्रो रेल के निर्माण कार्य के दौरान आज एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल टनल की खुदाई करते वक़्त पत्थर का एक बड़ा टुकड़ा गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई है। इस हादसे में एक अन्य मजदूर घायल भी हो गया है। फिलहाल, घायल हुए मजदूर को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: भारत की इस कम्पनी ने स्वेदशी तकनीक से स्नाइपर राइफल बनाकर रचा इतिहास

जानकारी के अनुसार, जब मजदूर टनल की खुदाई कर रहे थे तब एक पथर का बड़ा सा टुकड़ा टूटकर सुरंग में गिर गया, जिसकी वजह से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे की जांच जारी है। बता दें, मायानगरी मुंबई में मेट्रो का कार्य काफी तेजी से हो है।

यह भी पढ़ें: ये है वर्ल्ड के बेस्ट हाईटेक सिक्योरिटी फीचर्स से लबरेज नोट, नकल करना है नामुमकिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 सितंबर को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को तोहफे में 19 हजार करोड़ रुपये की मेट्रो कॉरिडोर्स दी थी। पीएम मोदी ने पिछले हफ्ते तीन और मेट्रो कॉरिडोर्स की आधारशिला रखी थी।

यह भी पढ़ें: ये बल्लेबाज करेगा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग, के.एल. राहुल की हो चुकी है छुट्टी

पीएम मोदी ने पिछले हफ्ते 19 हजार करोड़ रुपये की लागत वाले तीन और मेट्रो कॉरिडोर की आधारशिला आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले रखी थी। मगर इसके एक हफ्ते बाद ही यह हादसा हो गया।

जुलाई 2016 में मिला था कंट्रैक्ट

मालूम हो, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटीटी) से लेकर मुंबई सेंट्रल स्टेशन के बीच मुंबई मेट्रो-3 की परियोजना के तहत .82 किलोमीटर लंबी सुरंग बनकर तैयार हो चुकी है। हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी (एचसीसी) ने इस सुरंग का निर्माण किया है। एचसीसी को जुलाई 2016 में मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरशन लिमिटेड ने इसका कंट्रैक्ट दिया था।

Tags:    

Similar News