Udaipur Murder Case: टेलर की गला काट कर हत्या करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने इस जघन्य वारदात में शामिल दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के भीमा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-06-28 14:59 GMT

Udaipur Murder Case: टेलर की गला काट कर हत्या करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार (Image credit: Social Media)

Udaipur Murder: उदयपुर हत्याकांड से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है। पुलिस ने इस जघन्य वारदात में शामिल दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के भीमा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. एक आरोपी जिसका नाम रियाज मोहम्मद है, बताया जाता है कि वह मुलरूप से भीलवाड़ा के आसींद का रहने वाला है। वह दूसरे आरोपी गौस मोहम्मद के साथ बीते 10 साल से उदयपुर के खांजीपीर इलाके में रह रहा था।

बताया जाता है कि आरोपी रियाज ने बीते 17 जून को ही मर्डर करने की प्लानिंग कर ली थी और वीडियो भी उसी दौरान बना लिया था। उसने कहा था कि हत्या करने के बाद वह इसे शेयर करेगा। इस वीडियो में उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धमकी दी है।

लोगों में भारी आक्रोश, इंटरनेट बंद

40 वर्षीय दर्जी कन्हैयालाल की हत्या से लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। हत्या के विरोध में हिंदू संगठन सड़क पर उतर गए हैं। जगह – जगह से प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही हैं। लोगों ने अपने दुकान बंद कर लिए हैं। पुलिस ने ऐहतियात बरतते हुए 24 घंटे के लिए शहर में इंटरनेट बंद कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भुपालपुरा और सवीना में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके अलावा पूरे राजस्थान में अलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हवासिंह घुमारिया ने लोगों से उदयपुर कांड के वीडियो को वायरल करने से बचने की अपील की है।

क्या है पुरा मामला

मंगलवार दोपहर उदयपुर के धानमंडी थाना क्षेत्र के मालदास स्ट्रीट में 2 बदमाशों ने एक टेलर की उसकी दुकान में दिनदहाड़े हत्या कर दी। टेलर का कसूर बस इतना था कि उसके 8 साल के बेटे ने सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट कर दिया था। जिसपर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग नाराज हो गए थे। ये लोग कन्हैयालाल को धमकियां देने लगे थे। कन्हैया उन लोगों से माफी भी मांग ली थी, तब भी वे उन्हें धमकी देते रहे। परेशान कन्हैयालाल ने पुलिस में भी शिकायत की, लेकिन पुलिस ने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया।

बता दें कि महीने भर पहले बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक लाइव टीवी शो में डिबेट के दौरान इस्लाम धर्म के संस्थापक पैगंबर मोहम्मद पर कुछ टिप्पणी की थी। नूपुर की इस टिप्पणी को मुसलमानों के एक तबके ने पैगंबर का अपमान बताते हुए कड़ी नाराजगी जाहिर की। इसे लेकर देश में कई जगहों पर भीषण हिंसक प्रदर्शन भी देखने को मिला। नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। अरब के मुस्लिम देशों से कड़ी प्रतिक्रिया आने के बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। नूपुर के अलावा बीजेपी के एक अन्य नेता नवीन जिंदल पर भी इस मामले में कार्रवाई की गई थी। 

Tags:    

Similar News