यहां बदमाशों ने दिनदहाड़े की 55 किलो सोने की लूट, पुलिस के फूले हाथ-पांव

बिहार में मिथूट मुथूट फाइनेंस से बदमाशों ने 55 किलो सोना लूट लिया। वैशाली के पुलिस अधीक्षक एमके चौधरी ने कहा कि 6-7 अज्ञात सशस्त्र बदमाशों ने हाजीपुर में मुथूट फाइनेंस कंपनी की शाखा में दिन के उजाले में धावा बोला।

Update: 2019-11-23 14:49 GMT

पटना: बिहार में मिथूट मुथूट फाइनेंस से बदमाशों ने 55 किलो सोना लूट लिया। वैशाली के पुलिस अधीक्षक एमके चौधरी ने कहा कि 6-7 अज्ञात सशस्त्र बदमाशों ने हाजीपुर में मुथूट फाइनेंस कंपनी की शाखा में दिन के उजाले में धावा बोला।

उन्होंने बंदूक की नोक पर मैनेजर से करीब 55 किलो सोना लूट लिया। घटना दिन के करीब 12:30 बजे की है। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने मुथुट फाइनेंस के दो कर्मियों के साथ मारपीट भी की। प्रभारी एसपी मृत्युंजय कुमार के साथ ही एसडीपीओ राघव दयाल घटनास्थल पर पहुंचे। भारी पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गया था।

एसपी का दावा है कि अपराधियों की पहचान कर ली गई है, स्पेशल टीम अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी है।

ये भी पढ़ें...जौनपुर: पुलिस ने लक्ष्मी ज्वेलर्स लूट कांड का किया खुलासा, दो को गिरफ्तार कर भेजा जेल

महिला कर्मी को पिस्टल फ्वाइंट पर रखा

ग्रील से अंदर घुसते ही अपराधियों ने सबसे पहले दूसरे गार्ड को कब्जे में लिया। जिसके बाद शाखा के मैनेजर सुबोध कुमार को कुर्सी पर बैठाकर हाथ पीछे की तरफ बांध दिया। एक महिला कर्मी को भी अपराधियों ने कुर्सी पर बैठाया और उसे पिस्टल प्वाइंट पर रख लिया।

घटना के समय कार्यालय में दोनों गार्ड सहित सात कर्मी मौजूद थे। बाकियों को भी अपराधियों ने एक साथ बाथरूम में बंद किया, लेकिन इतने लोग बाथरूम में नहीं आ पाए, जिस कारण सभी को फिर से बाहर कर पिस्टल की नोक पर रखा।

इसके बाद अपराधियों ने लॉकर रूम में घुसकर बड़े बोरे में रखे गोल्ड के पैकेटों को निकाला और अपने साथ लेकर आए पिट्ठू बैग और झोले में भरकर निकल गए। जाते समय अपराधियों ने सभी कर्मियों का मोबाइल छीना और साथ लेते गए।

कर्मियों ने लूट कि सूचना नगर थाने को दी

अपराधियों के जाने के बहुत देर बाद तक कर्मचारी दहशत में रहे। कुछ देर बाद कार्यालय के कर्मियों ने लूट की सूचना नगर थाने को दी। सूचना पर प्रभारी थानाध्यक्ष परशुराम सिंह ने इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को देते हुए मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी।

तुरंत बाद प्रभारी एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया। सीसीटीवी में कैद तस्वीर में नजर आए अपराधियों की पहचान में पुलिस जुट गई है।

करीब दो घंटे बाद तिरहुत आईजी गणेश कुमार और शाम करीब साढ़े पांच बजे एडीजी सीआईडी विनय कुमार भी हाजीपुर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण भी किया। लूटे गए गोल्ड की कीमत लगभग 23 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें...प्रतापगढ़: शादी में शामिल होने जा रही महिला से बदमाशों ने की लाखों की लूट, फरार

Tags:    

Similar News