भारत के पास हैं ना'पाक' करतूत के खूनी सबूत, पाकिस्तान को घेरने के लिए काफी

जम्मू कश्मीर के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय जवानों की नृशंस हत्या और अंगभंग करने में पाकिस्तान सेना की संलिप्तता थी। इस बात के भारत के पास पुख्ता सबूत हैं। इस बर्बर, नृशंस और अमानवीय घटना में पाकिस्तानी सेना का हाथ है।

Update:2017-05-04 03:03 IST
फ़ाइल फोटो

 

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय जवानों की नृशंस हत्या और अंगभंग करने में पाकिस्तान सेना की संलिप्तता थी। इस बात के भारत के पास पुख्ता सबूत हैं। इस बर्बर, नृशंस और अमानवीय घटना में पाकिस्तानी सेना का हाथ है। यह बात बुधवार (03 मई) को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल वागले ने कही। बागले ने कहा कि शहीद सैनिकों की डेडबॉडी पर लगे खून के धब्बे किसी आतंकवादी के न होकर पाकिस्तानी सैनिकों के ही हैं। हमारे पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि वे खून के धब्बे सीमा पार से आए पाकिस्तानी सैनिकों के ही हैं। बागले ने कहा कि यह उकसावे की कार्रवाई है और पाकिस्तानी सैनिकों ने इस हमले में कवर फायरिंग की। खून के निशान नियंत्रण रेखा तक गए हैं और रोज़ा नाला के पास खून के निशान से साफ जाहिर है कि हत्या करने वाले पाकिस्तान के कब्ज़े वाले इलाके में लौटे हैं।

यह भी पढ़ें ... ना’पाक’ करतूत पर बोली इंडियन आर्मी, देंगे मुहतोड़ जवाब, जगह और वक्त हम करेंगे तय

वहीँ रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने भी पाकिस्तान के उस दावे को झूठा कहा है। जिसमें उसने भारतीय सेना के जवानों के शवों को क्षत-विक्षत करने से इनकार किया है। जेटली ने कहा कि पाकिस्तान के इनकार की कोई विश्वसनीयता नहीं है। ऐसा पाकिस्तानी सेना के संरक्षण या भागीदारी के बिना हो ही नहीं सकता। जेटली ने कहा कि भारतीय सेना हर हालात से निपटने में सक्षम है। अपनी फौज पर भरोसा रखिए।

यह भी पढ़ें ... LoC के पास पाक ने की शहीदों के शव के साथ बर्बरता, इंडियन आर्मी ने कहा- देंगे माकूल जवाब

बता दें, कि 01 मई को पाकिस्तान की ‘बार्डर एक्शन टीम’ (बीएटी) ने जम्मू कश्मीर के पुंछ क्षेत्र में 250 मीटर भीतर घुस कर नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर की हत्या कर दी। उनके शवों को भी क्षत-विक्षत कर दिया था।

यह भी पढ़ें ... कश्मीर में कैश वैन पर आतंकी हमला, 5 पुलिसवाले शहीद, 2 बैंक अफसर भी मारे गए

पाकिस्तान को तरजीही राष्ट्र का दर्जा वापस लेने के बारे में एक अन्य सवाल के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान को ‘तरजीही राष्ट्र’ (एमएफएन) का दर्जा देना विश्व व्यापार संगठन के सदस्यों का दायित्व है और सभी सदस्यांे को इसे एक-दूसरे को देना होता है।

यह भी पढ़ें ... विदेश मंत्रालय ने पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित को किया तलब, कहा- जल्द एक्शन लें

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने हर बार की तरह इस बार भी इस बात से इनकार किया है कि उसकी आर्मी ने भारतीय सैनिकों के साथ इस तरह की कोई भी कार्रवाई की है। उसने भारत से इस बात के सबूत मांगे हैं।

Tags:    

Similar News